मुस्लिमों को लेकर संगीतकार विशाल ददलानी का ट्वीट- 'आपका दर्द हमारा दर्द', शशि थरूर ने कहा- "शाबाश..."

नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसपर ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने आधिकारिक विरोध जताया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) ने पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच भारत के मुसलमानों के लिए बोलने पर संगीतकार विशाल ददलानी (Music composer Vishal Dadlani) की तारीफ की है.

एक ट्वीट में विशाल ददलानी ने कहा, "मैं बहुसंख्यक भारतीय हिंदुओं की ओर से भारतीय मुसलमानों से यह कहना चाहता हूं कि आपको देखा, सुना और प्यार किया जाता है. आपका दर्द हमारा दर्द है. आपकी देशभक्ति पर सवाल नहीं है, आपकी पहचान भारत या किसी और के धर्म के लिए खतरा नहीं है. हम एक राष्ट्र, एक परिवार हैं."

इस पर शशि थरूर ने कहा कि वह बॉलीवुड संगीतकार की भावना को दिल से मानते हैं. थरूर ने विशाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "शाबाश.. उन लोगों के लिए बोलने के लिए जिन्होंने मौन धारण कर रखा है."

ददलानी ने सभी भारतीयों से उन लोगों को जीतने नहीं देने का भी आग्रह किया जो हमें विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं सभी भारतीयों से यह भी कहना चाहता हूं कि मुझे भारतीय राजनीति की कुरूप प्रकृति के लिए वास्तव में खेद है, जो हमें खुशी-खुशी छोटे-छोटे समूहों में बांटते रहेंगे, जब तक कि हम अकेले खड़े नहीं हो जाते. वे यह सब निजी फायदे के लिए कर रहे हैं, लोगों के लिए नहीं, उन्हें जीतने न दें."

Advertisement

नूपुर शर्मा को पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर उनकी टिप्पणियों को लेकर भाजपा ने निलंबित कर दिया था. इस बयान के बाद खाड़ी देशों में भारी आक्रोश है. ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने आधिकारिक विरोध जताया है.

Advertisement

नूपुर शर्मा के खिलाफ उनके बयान को लेकर महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कई एफआईआर भी दर्ज की गई है. इस बीच, नूपुर शर्मा ने अपना बयान दर्ज करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है. पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के लिए भाजपा ने एक अन्य प्रवक्ता नवीन जिंदल को भी बर्खास्त कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री को इस्लामोफोबिया की घटनाओं के 'बढ़ने' पर 'चुप्पी' तोड़नी चाहिए : शशि थरूर

शशि थरूर ने शेयर किया 'वर्ड ऑफ एरा', सोशल मीडिया पर छिड़ी नई चर्चा

शशि थरूर ने ‘Quomodocunquize' शब्द के जरिए किया रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, जानें इसका मतलब

Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर