कश्मीर घाटी में शीतलहर का प्रकोप जारी, श्रीनगर में घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इससे पिछली रात को यहां पारा शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. अधिकारियों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में पहलगाम सबसे ठंडा स्थान रहा.

Advertisement
Read Time: 14 mins

कश्मीर घाटी में जारी भीषण ठंड के बीच क्षेत्र में बुधवार को लगातार तीसरे दिन घने कोहरे के कारण सुबह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में घना कोहरा छाया हुआ है और शहर में दृश्यता 50 मीटर से भी कम है. परिवहन विभाग ने शहर में वाहन चालकों के लिए एक परामर्श जारी किया है, जिसे उन्होंने हालिया वर्षों में सबसे खराब कोहरे वाली स्थितियों में से एक बताया है. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार रात श्रीनगर का तापमान शून्य से 2.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो सोमवार रात शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा था.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इससे पिछली रात को यहां पारा शून्य से 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. अधिकारियों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में पहलगाम सबसे ठंडा स्थान रहा. अधिकारियों ने बताया कि बारामूला जिले के प्रख्यात स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग में तापमान शून्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा.

काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.2 डिग्री सेल्सियस नीचे जबकि कोकेरनाग में पारा शून्य से 2.2 डिग्री नीचे और कुपवाड़ा में शून्य से 4.2 डिग्री नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि महीने के अंत तक मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. श्रीनगर समेत घाटी के कई शहरों में कोहरा छाया हुआ है.

Advertisement

स्थानीय मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘श्रीनगर में सुबह 8:30 बजे कोहरा छाए रहने के कारण दृश्यता 50 मीटर से कम थी. कम दृश्यता के कारण वाहन चालकों को सावधानी से गाड़ी चलानी चाहिए.''

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
New Criminal Laws: Women-Children से संबंधित अपराधों में सजा और सख्त | Indian Law | Neeta Ka Radar