पारादीप बंदरगाह पर जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद, चालक दल के सदस्य हिरासत में

राज्य के सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने बताया, ‘‘जहाज पर एक क्रेन से 22 पैकेट बरामद किए गए. एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई. जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से 220 करोड़ रुपये के बीच है.’’

Advertisement
Read Time: 23 mins
पारादीप:

ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर एक जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की गई है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल (पीआईसीटी) पर खड़े जहाज की एक ‘क्रेन' में बृहस्पतिवार रात 22 संदिग्ध पैकेट देखे गए. अधिकारियों ने बताया कि ‘क्रेन' ऑपरेटर को जब यह मिला तो उसने इसके विस्फोटक होने का संदेह जताते हुए अधिकारियों को सूचित किया. उन्होंने बताया कि जांच के बाद इसके कोकीन होने की पुष्टि हुई. सीमा शुल्क आयुक्तालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने खुफिया जानकारी के आधार पर आधी रात के आसपास जहाज की तलाशी ली और कोकीन के पैकेट मिले. 

अधिकारियों ने बताया कि पनामा में पंजीकृत एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज ने मिस्र से अपनी यात्रा शुरू की और इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए यहां पहुंचा. अधिकारियों ने बताया कि जहाज को यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क रवाना होना था. 

राज्य के सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘जहाज पर एक क्रेन से 22 पैकेट बरामद किए गए. एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई. जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से 220 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है.''

Advertisement

उन्होंने कहा कि बरामदगी के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन जहाज के चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है. 

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि चालक दल के सभी सदस्य वियतनाम से हैं और जहाज का संचालन एशिया पैसिफिक शिपिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा किया जाता है. 

Advertisement

बयान में कहा गया है, ‘‘स्वान दस्ते की मदद से जहाज में खोजबीन की जा रही है.''

ये भी पढ़ें :

* अपराधियों और अपराध से कमाने वालों को आश्रय देने से इनकार करें : भारत
* USA : महिला के शव से कथित तौर पर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में सिक्युरिटी गार्ड गिरफ्तार
* बुजुर्ग को न्यूड वीडियो कॉल करने के बाद पुलिस अफसर बनकर 74 हजार रुपये ठगे

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?