Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिले नीतीश कुमार, बैठक में राहुल गांधी और तेजस्वी यादव भी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से भी कम पर सिमट जाएगी.

Advertisement
Read Time: 12 mins

मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिलन पहुंचे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. उनके साथ उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी थे. बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे. इसके अलावा नीतीश कुमार आज विपक्ष के कई और बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. नीतीश एक बार फिर से 2024 के पहले विपक्ष को एकजुट करने की तैयारी कर रहे हैं.

Advertisement

मल्लिकार्जुन खरगे के साथ नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की बैठक में राहुल गांधी, ललन सिंह, मनोज झा, सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक और बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी मौजूद है.

फरवरी में, नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी.

नीतीश कुमार ने पिछले साल सितंबर में भी दिल्ली का दौरा किया था, जब उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव जैसे नेताओं से मुलाकात की थी. जद (यू), राजद, कांग्रेस और वाम दल बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं.

Advertisement

इससे पहले मंगलवार को नीतीश कुमार लालू यादव से मिले और उनका हाल जाना. दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात के अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों पर भी चर्चा की.

बिहार के दो बड़े नेताओं के बीच यह बैठक ऐसे दिन हुई जब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए.

Advertisement

इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह लालू प्रसाद के साथ फोन पर संपर्क में थे, और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने तथा उनसे प्रत्यक्ष रूप से मिलना महत्वपूर्ण था, इसलिए वह उनसे मिले.

इसे भी पढ़ें:

दिल्ली में लालू प्रसाद यादव से मिले नीतीश कुमार, मौजूदा राजनीतिक हालात पर हुई चर्चा

विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे बिहार के CM नीतीश कुमार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: