CJI ने कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना ​के ​मामले की सुनवाई से खुद को किया अलग

कुणाल कामरा ने 2018 में एक आर्किटेक्ट अन्वय नाइक और उनकी मां की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत देने पर नाराजगी जताते हुए कई ट्वीट किए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
कुणाल कामरा का अरनब गोस्वामी के साथ सोशल मीडिया पर सालों से झगड़ा चल रहा है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ अवमानना ​​मामले की सुनवाई करने से चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने खुद को अलग कर लिया है. बता दें कि कुणाल ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश जिसमें टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी को दो साल पहले आत्महत्या के मामले में 2020 में जमानत दे दी थी पर ट्वीट किया था. उसी को लेकर उन्हें अवमानना ​​​​के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है.  

चूंकि उक्त केस में वो आदेश देने वाले जजों में से थे, न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा कि वह कामरा के खिलाफ मामले की सुनवाई का हिस्सा नहीं होंगे. कुणाल कामरा ने 2018 में एक आर्किटेक्ट अन्वय नाइक और उनकी मां की आत्महत्या के मामले में गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद रिपब्लिक टीवी के अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत देने पर नाराजगी जताते हुए कई ट्वीट किए थे.

इस मामले में जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस इंदिरा बनर्जी की दो जजों की बेंच ने पत्रकार की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की थी और कहा : "अगर हम एक संवैधानिक अदालत के रूप में कानून नहीं बनाते हैं और स्वतंत्रता की रक्षा नहीं करते हैं, तो कौन करेगा?"

बता दें कि कुणाल कामरा का अरनब गोस्वामी के साथ सोशल मीडिया पर सालों से झगड़ा चल रहा है. तीन साल पहले, मुंबई से लखनऊ की एक फ्लाइट में पत्रकार को परेशान करने के बाद उन्हें कई एयरलाइनों द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें -
-- मेयर का चुनाव : दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल वीके सक्सेना के बीच फिर ठनी
-- विमान में महिला पर पेशाब करने वाले को पकड़ने के लिए पुलिस ने की रेड, आरोपी फरार

Featured Video Of The Day
Satyendar Jain पर 7 करोड़ की रिश्वत लेने और केंद्र सरकार की कंपनी पर देने का आरोप, क्या है मामला?
Topics mentioned in this article