CJI चंद्रचूड़ ने दी सौगात, SC में दिव्यांगों के लिए हेल्प डेस्क शुरू, मीडिया-कैमरामैनों के लिए भी की गई यह व्यवस्था

CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने दिव्यांगों के लिए हेल्प डेस्क के साथ-साथ इस मीडिया एनक्लॉजर का भी फीता काटकर शुभारंभ किया. अब ना केवल उनके बैठने की व्यवस्था है बल्कि पंखें, बिजली सॉकेट और वाटर कूलर का इंतजाम भी किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C
नई दिल्ली:

CJI चंद्रचूड़ ने मीडिया और कैमरामैन की एक बहुत बड़ी मांग को पूरा कर दिया है. उन्होंने महज दो महीनों में ही अपने इस वादे को पूरा किया है, दरअसल, पिछले एक दशक से पहले से ही यह मांग उठाई जाती रही है कि सुप्रीम कोर्ट के लॉन में केसों की कवरेज के लिए रोजाना घंटों तक कैमरामेन अपने उपकरण लेकर खड़े रहते हैं और इस वजह से उनके लिए सिर पर छत का इंतजाम किया जाए. CJI चंद्रचूड़ ने मीडिया और कैमरा के लोगों की इस मांग को पूरा कर दिया है. 

गुरुवार को CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने दिव्यांगों के लिए हेल्प डेस्क के साथ-साथ इस मीडिया इनक्लोजर का भी फीता काटकर शुभारंभ किया. अब ना केवल उनके बैठने की व्यवस्था है बल्कि पंखें, बिजली सॉकेट और वाटर कूलर का इंतजाम भी किया गया है. इस दौरान उनके साथ जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस जे बी पारदीवाला, जस्टिस के वी विश्वनाथन समेत अन्य जज भी उपस्थित रहे.

दरअसल, कुछ महीने पहले CJI चंद्रचूड़ मीडिया लाउंज में आए थे तब उनके सामने कैमरामैन की समस्याओं को रखा गया था. तब उन्होंने कहा था कि वो इस मुद्दे पर विचार करेंगे. इसके कुछ दिन बाद ही लॉन में कैमरामैन के लिए इस इनक्लोजर के निर्माण का काम शुरू हो गया था. 

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: सुप्रीम कोर्ट के CJI डी.वाई. चंद्रचूड़ की न्यायपालिका में सुधारों समेत कई मुद्दों पर बेबाक राय - पूरा इंटरव्यू

यह भी पढ़ें : आधी रात ई-मेल का दिया जवाब, अगले दिन बना दी बेंच... : CJI ने शेयर किया अपना वर्क कमिटमेंट

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: कल इस्तीफा देंगे Kejriwal, सुबह विधायक दल की बैठक में लगेगी नए CM पर मुहर
Topics mentioned in this article