'मंत्री की कुर्सी को लात मार दूंगा' बयान के बाद पीएम मोदी संग अपने रिश्तों पर क्या बोले चिराग पासवान

एनडीए छोड़ने की अटकलों पर चिराग पासवान ने कहा कि मुझे और मेरे पीएम को कोई अलग नहीं कर सकता.  मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि ऐसा कभी नहीं होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

पीएम मोदी के 'हनुमान' यानी चिराग पासवान लेटरल एंट्री से लेकर कोटे के भीतर कोटा सहित कई मामलों में बीजेपी से अलग राय जनता के सामने रख चुके हैं. अब उन्होंने बयान दिया है कि चाहे किसी भी गठबंधन या मंत्री पद पर रहूं, जिस दिन मुझे लगेगा कि आरक्षण और संविधान से खिलवाड़ हो रहा है, उसी वक्त मंत्री पद को लात मार दूंगा. इसी के चलते चर्चाएं हैं कि कहीं चिराग पासवान एनडीए से दूरी तो नहीं बना लेंगे. अब इस पर चिराग पासवान ने कहा कि मुझे और मेरे पीएम को कोई अलग नहीं कर सकता.  मैं साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि ऐसा कभी नहीं होगा.

एनडीए छोड़ने की अटकलों पर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो मेरे प्रधान मंत्री के साथ मेरे संबंधों से परेशान है, मैं साफ शब्दों में स्पष्ट करना चाहता हूं. पीएम मोदी से मुझे कोई भी अलग नहीं कर सकता है.

चिराग पासवान ने कहा कि न तो मेरे पिता और न ही मैं, कभी भी सत्ता के भूखे रहे हैं सिर्फ सत्ता में रहने के लिए किसी भी गलत फैसले का समर्थन न करें... मैं अपने प्रधानमंत्री के विचारों को आगे बढ़ाऊंगा.

Advertisement

वहीं, मंगलवार को चिराग पासवान ने कहा कि वह अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान द्वारा स्थापित मिसाल को ध्यान में रखते हुए अपने सिद्धांतों से समझौता करने के बजाय मंत्री पद छोड़ना पसंद करेंगे.

Advertisement

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सोमवार शाम पार्टी के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के एक समारोह में यह टिप्पणी की और यह भी कहा कि जब तक नरेन्द्र मोदी मेरे प्रधानमंत्री हैं, तब तक हम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में रहेंगे. 

Advertisement

चिराग ने कहा कि ‘‘मैं अपने पिता की तरह मंत्री पद को लात मारने में संकोच नहीं करूंगा. इस बारे में संवाददाताओं द्वारा सवाल किए जाने पर उन्होंने दावा किया कि वह कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के बारे में बोल रहे थे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Banega Swasth India | लोकल स्वास्थ्य ही वैश्विक लोकल है: Kanika Kalra, Reckitt
Topics mentioned in this article