चीन को भविष्य में किसी भी खेल प्रतियोगिता की मेजबानी से वंचित करना चाहिए: शशि थरूर

थरूर ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘चीन का आचरण शर्मनाक है. जब एशियाई खेल समाप्त हो जाएं, तो भारत को आधिकारिक तौर पर विरोध करना चाहिए और मांग करनी चाहिए कि चीन को भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी करने के अधिकार से वंचित किया जाए.

Advertisement
Read Time: 6 mins

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एशियाई खेलों के लिए अरुणाचल प्रदेश के तीन खिलाड़ियों को चीन द्वारा वीजा देने से इनकार किए जाने को ''शर्मनाक'' करार देते हुए बुधवार को कहा कि चीन को भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी करने के अधिकार से वंचित किया जाए, जब तक कि वह हर मान्यता प्राप्त एथलीट को भाग लेने की अनुमति न दें.

उन्होंने यह भी कहा कि एशियाई खेलों के संपन्न होने के बाद भारत को आधिकारिक तौर पर विरोध दर्ज कराना चाहिए. पिछले दिनों चीन ने महिला खिलाड़ियों न्येमान वांगसु, ओनिलु तेगा और मेपुंग लाम्गु को मान्यता देने से इनकार कर दिया था. चीन के भेदभावपूर्ण बर्ताव के खिलाफ भारत के विरोध के तौर पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एशियाई खेलों के लिए चीन की अपनी निर्धारित यात्रा रद्द कर दी.

थरूर ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ‘‘चीन का आचरण शर्मनाक है. जब एशियाई खेल समाप्त हो जाएं, तो भारत को आधिकारिक तौर पर विरोध करना चाहिए और मांग करनी चाहिए कि चीन को भविष्य में किसी भी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता की मेजबानी करने के अधिकार से वंचित किया जाए, जब तक कि वो हर मान्यता प्राप्त एथलीट को अपने देश में आने और प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति न दे.''

ये भी पढ़ें:-

राजस्थान में हर दिन महिलाओं का अपमान हो रहा और अशोक गहलोत सरकार चुप है : जेपी नड्डा

कांग्रेस ने जिस तरह 5 साल सरकार चलाई, वह 0 नंबर पाने की हकदार : जयपुर में गरजे PM मोदी

"हमारी पहचान खत्म करना चाहती है कांग्रेस": PM मोदी ने जयपुर की रैली में विपक्ष पर किए ये 10 वार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
PM Modi Maharashtra Visit: विपक्ष पर निशना साधते हुए पीएम ने कहा- 'MVA विकास के कामों को लटकाती है'
Topics mentioned in this article