दिल्ली के अस्पताल में मर्डर: 'छेनू' के गुर्गे को मारने आए थे वे, हाशिम बाबा से दुश्मनी की कहानी जानिए

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में हुई हत्या (Delhi GTB Hospital Murder) के बाद छेनू पहलवान और हाशिम बाबा गैंग की दुश्मनी खुलकर सामने आ गई है. इस हत्याकांड से दोनों का कनेक्शन जानिए.

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

राजधानी में इन दिनों गैंगस्टर Vs गैंगस्टर चल रहा है. गैंगस्टरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले दिनों दिल्ली के जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital Firing) में गैंगस्टर के गुर्गों ने गलती से रियाजुद्दीन नाम के मरीज की हत्या कर दी, जब कि वह मारने वसीम को पहुंचे थे. इस घटना से छेनू पहलवान vs हाशिम बाबा गैंग की दुश्मनी खुलकर सामने आ गई है. आसान शब्दों में समझिए कि आखिर हुआ क्या. दरअसल अस्पताल में भर्ती वसीम इरफान छेनू गैंग का सदस्य था. वहीं हमलवार हाशिम बाबा गैंग से ताल्लुक रखते थे. दोनों के बीच दुश्मनी थी पुरानी. 

ये भी पढ़ें-जीटीबी अस्‍पताल फायरिंग : किसी से नहीं थी दुश्‍मनी फिर भी रियाजुद्दीन का हो गया मर्डर, जानें पूरा मामला

दिल्ली में  गैंगस्टर vs गैंगस्टर

जानकारी के मुताबिक, इस साल की शुरुआत में गैंगस्टर वसीम, जिसका संबंध इरफान छेनू या छेनू पहलवान गिरोह से होने का संदेह है, उसने मंडोली जेल में बंद हाशिम बाबा को धमकी दी थी और उसके गुर्गे पर हमले की साजिश रची थी. जिसके बाद दोनों के बीच दुश्मनी और भड़क गई. ये वही घटना है, जिसकी वजह से दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में एक बेगुनाह मौत के भेंट चढ़ गया. क्यों कि हाशिम गैंग के लोग मारने तो छेनू गैंग के वसीम को पहुंचे थे. लेकिन गलती से उसके पास वाले बेड पर पड़े मरीज रियाजुद्दीन को मार दिया, जो पहले से ही अस्पताल के बिस्तर पर पड़ा जिंदगी की जंग लड़ रहा था. 

Advertisement

GTB अस्पताल में आखिर हुआ क्या?

वसीम से खुद हाशिम बाबा गैंग से दुश्मनी की बात कुबूल की है. उसका कहना है कि हाशिम बाबा गैंग के शूटर उसे ही मारने आए थे. वहीं पुलिस ने चार में से फैज और फरहान नाम के दो शूटरों को धर दबोचा. दोनों लेनी और सीलमपुर के रहने वाले हैं. दोनों ने खुलासा किया है कि छेनू गैंग के वसीम ने मार्च-अप्रैल में उनके साथी पिग्गी पर जल में हमला किया था. सूत्रों के मुताबिक, पिग्गी को एक अन्य कैदी ने चाकू मारा था, इस घटना में वसीम की भूमिका का खुलासा हुआ था. फैज और फरहान ने ये भी खुलासा किया है कि वसीम ने हाशिम बाबा को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी. वहीं अधिकारियों के मुताबिक छेनू गैंग का गुर्गा वसीम इस साल अप्रैल में ही बेल पर जेल से बाहर आया था.

Advertisement

छेनू पहलवान Vs हाशिम बाबा गैंग की दुश्मनी

पुलिस का कहना है कि वसीम का हाशिम बाबा के राइट हैंड समीर बाबा के साथ भी झगड़ा हुआ था. समीर वही है, जिसने हाल ही में पूर्वी दिल्ली में कई जगहों पर गोलीबारी की थी. शक जताया जा रहा है कि हाशिम ने उसे वसीम को खत्म करने का काम समीर को सौंपा था. वसीम दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती था. हाशिम गैंग की योजना उसे खत्म कर देने की थी. पर कहते हैं ना कि 'जाको राखे साईंया, मार सके न कोय'. बिल्कुल यही हुआ वसीम के साथ. वह तो बच गया लेकिन गलती से रियाजुद्दीन नाम का मरीज, जिसका किसी गैंग या गैंगस्टर से कोई तालल्कु तक नहीं था, वह इस गैंगवार में मारा गया. 

Advertisement

हाशिम बाबा कौन है?

  • हाशिम बाबा दिल्ली का एक नामी गैंगस्टर है. वह पिछले चार साल से दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है.
  • उस पर हत्या, रंगदारी जैसे कई मामले दर्ज हैं. 6 लाख रुपए के इनामी हाशिम को पुलिस ने साल 2020 में एक एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किया था.
  • हाशिम का असली नाम आसिम है. वह बॉलीवुड स्टार संजय दत्त का बड़ा फैन है. उन्हीं की तरह अपना हेयरस्टाइल रखता है.
  • उसने अपने नाम के आगे संजू बाबा की तरह बाबा भी लगाया हुआ है.
  • हाशिम की हसरत दाऊद इब्राहिम की तरह नाम कमाने की थी, इसी चाहत में उसके न जाने कितने क्राइम किए. उसे किसी गैंग का नाम चाहिए था, इसीलिए वह नासिर गैंग में शामिल हो गया. 

इरफान छेनू गैंग से कैसे हुई दुश्मनी?

  • 15 मई 2011 को दिल्ली के जाफराबाद में हुए एक मर्डर के बाद यमुनापार में गैंगवार छिड़ गया.
  • इसी दौरान छेनू पहलवान और अब्दुल नासिर एक दूसरे के जानी दुश्मन बन बैठे.
  • वर्चस्व की इस लड़ाई में न जाने कितनों की जान चली गई. 
  • हालांकि साल 2018 में दोनों के बीच एक समझौता हुआ, जिसमें ये तय किया गया कि कोई भी एक दूसरे को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगा.
  • लेकिन ऐसा हो नहीं सका. इसका ताजा उदाहरण सबके सामने है. जीटीबी अस्पताल में छेनू गैंग के सदस्य की जान लेने की कोशिश की गई.

ये भी पढ़ें-दिल्ली के GTB हॉस्पिटल में घुसकर मरीज का मर्डर, 18 साल का ये कातिल कौन?

Featured Video Of The Day
Syria में घुसी Israel Defense Forces, ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक कर उठा ले गई Iranian अफसर