"पति की एनुअल इनकम..." : बेटे के मर्डर की आरोपी CEO ने मांगा था 2.5 लाख रुपए हर महीने गुजारा भत्ता

एनडीटीवी को मिले कोर्ट के कागजातों के मुताबिक, सेठ ने घरेलू हिंसा के अपने दावे को साबित करने के लिए व्हाट्सएप मैसेज और तस्वीरों के साथ-साथ मेडिकल रिकॉर्ड की कॉपीज भी जमा की थीं.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

गोवा के एक होटल में चार साल के बेटे की कथित तौर पर हत्या करने वाली सूचना सेठ (Suchana Seth) पति के साथ तलाक को लेकर कानून लड़ाई लड़ रही है. बेंगलुरु के एक स्टार्टअप में बतौर सीईओ काम करने वाली सूचना सेठ ने अपने पति पीआर वेंकट रमन के खिलाफ अगस्त महीने में घरेलू हिंसा का आरोप भी लगाया था. सेठ ने पति पर बच्चे और खुद का शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था और गुजारा भत्ते के तौर पर हर महीने 2.5 लाख रुपये की मांग की थी. उसने दावा किया था कि उसके पति की वार्षिक आय 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

सूचना सेठ ने घरेलू हिंसा का लगाया था आरोप

एनडीटीवी को मिले कोर्ट के कागजातों के मुताबिक, सेठ ने घरेलू हिंसा के अपने दावे को साबित करने के लिए व्हाट्सएप मैसेज और तस्वीरों के साथ-साथ मेडिकल रिकॉर्ड की कॉपीज भी जमा की थीं. सेठ के पति रमन ने घरेलू हिंसा के आरोपों से इनकार किया था.  हालांकि, उसे पत्नी के घर जाने और उसके या बच्चे के साथ फोन या सोशल मीडिया के जरिए संपर्क साधने से रोक दिया गया था. 

बेटे की हत्या  "पूर्व नियोजित" थी

रमन को सप्ताह में एक बार रविवार को मुलाकात की इजाजत दी गई थी, जिसकी वजह से सेठ परेशान थी. पुलिस का अनुमान है कि कोर्ट के इस आदेश की वजह से ही उसने कथित तौर पर बेटे की हत्या कर दी. घरेलू हिंसा मामले की आखिरी सुनवाई 12 दिसंबर को हुई थी, अब अगली सुनवाई 29 जनवरी को होनी थी.  पुलिस इस वारदात को  "पूर्व नियोजित" हत्या बता रही है, क्योंकि तलाशी में कफ सिरप की खाली बोतलें मिली हैं.

Advertisement

दम घुटने से सूज गया बच्चे का चेहरा और सीना-डॉक्टर

बता दें कि बच्चे की मौत दम घुटने की वजह से होने की बात सामने आई है. वहीं बच्चे के शव को कर्नाटक के सरकारी अस्पताल की मॉर्चरी में रखा गया था.  हिरियूर अस्पताल के डॉ. कुमार नाइक ने मंगलवार रात मीडिया को बताया कि बच्चे की हत्या 36 घंटे पहले हुई थी. दम घुटने की वजह से बच्चे का चेहरा और छाती सूज गई थी और उसकी नाक से खून बह रहा था. डॉ. नाइक ने यह भी कहा कि खून बहने या संघर्ष के कोई निशान नहीं पाए गए हैं. बता दें कि बच्चे का अंतम संस्कार बेंगलुरु में कर दिया गया है. 

Advertisement

शक यह भी है कि कथित तौर पर बच्चे की हत्या के बाद महिला ने भी आत्महत्या करने की कोशिश की होगी,  उसकी कलाई कटी हुई थी. अगले हफ्ते तक वह पुलिस हिरासत में रहेगी. बता दें कि सूचना सेठ को उसके बेटे के साथ शनिवार, 6 जनवरी को उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में सोल बनयान ग्रांडे सर्विस अपार्टमेंट में चेक-इन करते देखा गया था. 8 जनवरी को वह बिना बच्चे के ही होटल से बाहर निकलीं, जिसके बाद कर्मचारियों को उस पर शक हुआ.

Advertisement

ये भी पढ़ें - 

Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर
Topics mentioned in this article