CBI ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

CBI ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की. दरअसल यह घोटाला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

CBI ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की. दरअसल, यह घोटाला यूपीए-1 सरकार में लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान का है. CBI ने इसी साल 18 मई को इस मामले में FIR दर्ज की है. इस FIR में लालू यादव समेत उनके परिवार के चार लोगों को आरोपी बनाया गया है.

ये भर्ती घोटाला साल 2004 से 2009 के बीच के समय का है. आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उन्होंने जॉब लगवाने के बदले जमीन और प्लॉट लिए गए थे. इस मामले में सीबीआई ने लालू यादव के करीबी भोला यादव को गिरफ्तार किया है. साल 2004 से 2009 में जब लालू यादव रेल मंत्री थे. तब भोला यादव उनके OSD थे.

सीबीआई की मानें तो भोला इस घोटाले के किंगपिन हैं. लालू यादव के 2004 से 2009  के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान कई लोगों से रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लिखाने के घोटाले के संबंध में पिछले कुछ दिनों में भोला यादव से दिल्ली में कई दौर की पूछताछ की गई.  इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें:- 
वंदे भारत एक्सप्रेस से अब टकराई गाय, दो दिन में यह दूसरी घटना
अमेरिका में सिख परिवार की हत्या के आरोपी ने "गुस्से में भेजे थे संदेश", रिश्तेदारों ने दी जानकारी

Featured Video Of The Day
Rabies की वजह से हर साल दुनिया में 60 हजार लोगों की मौत, क्यों है ये लाइलाज ?
Topics mentioned in this article