शोभायात्रा के दौरान हुए दंगों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने अर्जी दाखिल की

हिंसा प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों से रिपोर्ट तलब करने की मांग भी अर्जी में की गई है. याचिका मे मांग की गई है कि जिन लोगों पर ह़िसा फैलाने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है उनसे ही हर्जाना वसूला जाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

शोभायात्रा के दौरान हुए दंगों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. अर्जी में जुलूस के दौरान हुए दंगों की जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और  गुजरात में 30 मार्च को रामनवमी के दिन निकले जुलूस में दंगों पर कार्रवाई करने के आदेश की मांग की गई है. इन दंगों में घायल होने वाले लोगों और उनकी संपत्ति को हुए नुकसान का हर्जाना देने की मांग भी की गई है.

 हिंसा प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों से रिपोर्ट तलब करने की मांग भी अर्जी में की गई है.  याचिका मे मांग की गई है कि जिन लोगों पर ह़िसा फैलाने और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है उनसे ही हर्जाना वसूला जाए. राज्य सरकारों को ये निर्देश दिया जाए कि किसी भी इलाके को सिर्फ मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र बताकर हिंदुओं की शोभायात्राओं और जुलूसों को अनुमति देने से ना रोका जाए. याचिकाकर्ता ने ये अर्जी हेट स्पीच मामले में दाखिल की है.याचिकाकर्ता पांच अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग भी करने की तैयारी में हैं. 

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: बिखरीं लाशें, हर तरफ चीख-पुकार, दर्दनाक मौतों का जिम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article