महाराष्ट्र के अमरावती में जर्जर इमारत के गिरने से बड़ा हादसा, 5 की मौत

दो मंजिला इमारत के गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई.  साथ ही इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह घटना दोपहर करीब दो बजे की है. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती शहर में रविवार को एक जर्जर दो मंजिला इमारत के गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई.  साथ ही इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि घटना दोपहर करीब दो बजे की है. अमरावती की पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा, "शहर के प्रभात चौक इलाके में स्थित इमारत ढह गई, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए हैं."

इमारत ढहने के बाद मलबे में दबे लोगों के शवों को बचाव दल ने बाहर निकाला. हालांकि बचाव कार्य अभी भी जारी है. जिला कलेक्टर पवनीत कौर ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि अमरावती नगर निगम (एएमसी) ने इस साल जुलाई में इमारत को गिराने के लिए नोटिस जारी किया था. यह इमारत काफी पुरानी है और जर्जर भी हो चुकी है. 

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर दुख जताया है और ट्विटर पर घोषणा की कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जान गंवाने वाले प्रत्येक व्‍यक्ति के परिवार को सीएम राहत कोष से ​​5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. 

इसके साथ ही फडणवीस ने ट्वीट किया कि संभागीय आयुक्त को घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है. 

ये भी पढ़ें :

* केंद्र के साथ 'हमारे डबल इंजन' ने अच्‍छा काम किया: टाटा-एयरबस डील के गुजरात जाने पर आदित्‍य ठाकरे
* टाटा-एअरबस प्रोजेक्‍ट गुजरात में स्थापित करने का करार MVA शासनकाल में हुआ : महाराष्‍ट्र के उद्योग मंत्री का दावा
* तीन महीने पहले पेश नहीं होने के लिए कहा: जीएन साईबाबा मामले में महाराष्‍ट्र पुलिस के वकील पी के सतीनाथन

बुलेट ट्रेन का सपना ले रहा आकार, गुजरात के साथ महाराष्‍ट्र में भी काम ने पकड़ी रफ्तार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: क्या है Rohtak का सियासी माहौल? NDTV की Ground Report | Haryana Ka Akharaa