कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?

BookMyShow का दावा है कि उसने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि सभी प्रशंसकों को कोल्‍डप्‍ले के शो (Coldplay Concert) के लिए टिकट हासिल करने का उचित मौका मिले.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुंबई :

BookMyShow के सीईओ और कंपनी के टेक्निकल चीफ को जनवरी में नवी मुंबई में होने वाले कोल्‍डप्‍ले के शो (Coldplay Concert) के टिकटों की कथित कालाबाजारी के लिए मुंबई पुलिस द्वारा तलब किए जाने के एक दिन बाद कंपनी ने कहा है कि उसका किसी भी अनधिकृत टिकट-बिक्री या पुनर्विक्रय प्लेटफॉर्म से संबंध नहीं है और पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. 

इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि उसने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि सभी प्रशंसकों को ब्रिटिश पॉप-रॉक बैंड के शो के लिए टिकट हासिल करने का उचित मौका मिले. साथ ही अनधिकृत स्रोतों से पास खरीदने को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि वे अमान्य या नकली हो सकते हैं. 

BookMyShow के सीईओ और सह-संस्थापक आशीष हेमराजानी और इसके टेक्निकल हैड को एक वकील की शिकायत क बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को समन जारी किया था. उन्‍होंने आरोप लगाया था कि प्लेटफॉर्म ने कोल्डप्ले के शो के टिकटों की कालाबाजारी में मदद की थी. म्यूजिक ऑफ द स्‍फेयर्ड वर्ल्‍ड टूर के एक हिस्‍से के रूप में कोल्‍डप्‍ले का शो 
19 से 21 जनवरी के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. 

Advertisement

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हेमराजानी और तकनीकी प्रमुख ने समन का सम्मान नहीं किया और शनिवार को उनके सामने पेश हुए, उन्होंने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया. उन्होंने कहा कि अब नया समन जारी किया जाएगा. 

Advertisement

2500 के टिकट 3 लाख में बेचे जाने का आरोप 

अपनी शिकायत में वकील अमित व्यास ने कहा कि 2,500 रुपये की कीमत वाले टिकट कुछ वेबसाइटों पर और कुछ व्यक्तियों द्वारा 3 लाख रुपये तक में बेचे जा रहे थे और उन्होंने BookMyShow के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की मांग की. 

Advertisement

22 सितंबर को टिकटों की बिक्री शुरू होने से पहले प्लेटफॉर्म की वेबसाइट क्रैश हो गई थी और कुछ लोगों ने कहा कि जब साइट वापस ऑनलाइन आई और टिकट खरीदे जा सके तो टिकट खरीदने की कतार में उनकी संख्या 5 लाख से अधिक थी. 

Advertisement

कंपनी के प्रवक्‍ता ने इस मामले में क्‍या कहा?

BookMyShow के एक प्रवक्ता ने कहा, "13 मिलियन (1.3 करोड़) प्रशंसक टिकट पाने और लॉग इन करने के लिए उत्सुक हैं, 22 सितंबर को भारत में कोल्डप्ले के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर 2025 के लिए BookMyShow पर भावनाएं अपने चरम पर थीं. BookMyShow में हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कि कड़ी मेहनत की है कि 
प्रत्येक प्रशंसक को टिकट हासिल करने का उचित मौका मिले, सभी शो में प्रति यूजर 4 टिकटों की सीमा तय की गई है, स्पष्ट रूप से कदम-दर-कदम बुकिंग गाइड प्रदान की गईं और हमारे सभी  आधिकारिक चैनलों के माध्यम से पारदर्शी कम्‍युनिकेशन बनाए रखा गया है."

उन्‍होंने कहा, "हमने न केवल पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत दर्ज की है, बल्कि इस मामले की जांच में किसी भी तरह की आवश्यकता होने पर पूरी सहायता प्रदान करने के लिए उनके साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. अपने उपभोक्ताओं के लिए हम दोहराना चाहेंगे कि अनधिकृत स्रोतों से प्राप्त कोई भी टिकटें उनके स्वयं के जोखिम पर होंगी और संभवतः अमान्य या नकली टिकट हो सकते हैं."

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article