BMW से महिला को रौंदने वाला 7 दिन की हिरासत में, जानिए कोर्ट में पुलिस ने क्या-क्या दीं दलीलें

पुलिस ने कहा कि हादसे के बाद आरोपियों ने गाड़ी की नंबर प्लेट फेंक दी थी. यह पता लगाना और जांच करना है कि अपराध में इस्तेमाल की गई कार किसके नाम पर है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
मुंबई:

मुंबई के वर्ली में BMW कार से महिला को रौंदने वाले मिहिर को अदालत बुधवार को ने 16 जुलाई तक 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने अदालत से कहा कि वह यह पता लगाना चाहती है कि दुर्घटना के बाद आरोपी ने कार की नंबर प्लेट कहां छोड़ी थी. हम जांच करना चाहते हैं कि दुर्घटना के बाद आरोपी ने किससे संपर्क किया,  किसने आरोपी की मदद की है?

पुलिस ने कहा कि हादसे के बाद आरोपियों ने गाड़ी की नंबर प्लेट फेंक दी थी. यह पता लगाना और जांच करना है कि अपराध में इस्तेमाल की गई कार किसके नाम पर है. आरोपी छिपने के इरादे से अलग-अलग स्थानों पर घूम रहा था.

सरकारी वकील ने कहा कि, हम यह पता लगाना चाहते हैं कि हादसे के बाद कितने लोगों ने आरोपियों की मदद की. हम यह पता लगाना चाहते हैं कि आरोपी के पास ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं. 

Advertisement

बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि कार बरामद हो गई है. सीसीटीवी फुटेज उनके पास पहले से है. आरोपी और ड्राइवर की कहानी भी एक हो गई है. पुलिस के पास सारी जानकारी है,  फिर पुलिस  हिरासत की आवश्यकता क्यों है?

Advertisement

बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि, सामने से कार के टकराने से कार की नंबर प्लेट टूट गई.  उसने बस उसे उठाया और कार में रख लिया. उन्होंने कहा कि, कल तीन बजे गिरफ्तार किया, मेडिकल कराया गया. जांच पूरी हो चुकी है. हमें नहीं लगता कि अब पुलिस हिरासत की जरूरत है. उन्होंने कहा कि, आरोपी को भी घटनास्थल पर ले जाकर जांच की गई. अब जांच के लिए क्या बचा है?

Advertisement

सरकारी वकील ने कहा कि, हादसे के बाद आरोपी ने अपने बाल काट लिए, हुलिया बदल लिया. हम यह पता लगाना चाहते हैं कि बाल काटने की व्यवस्था किसने की? नंबर प्लेट का अभी तक पता नहीं चल सका है. आरोपी सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि, अपराध बहुत गंभीर है. जांच बेहद शुरुआती चरण में है. हमें अधिकतम पुलिस हिरासत की जरूरत है.

Advertisement

कोर्ट में बहस समाप्त होने के बाद जज ने फैसला दिया. उन्होंने मिहिर को अदालत बुधवार को ने 16 जुलाई तक 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. 

मुंबई के वर्ली में बीएमडब्ल्यू हादसे के मामले में आरोपी मिहिर शाह को पुलिस ने मंगलवार को दोपहर में ठाणे से गिरफ्तार किया था. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता राजेश शाह का 24 साल का बेटा मिहिर सात जुलाई को हिट-एंड-रन हादसे के बाद से फरार था. बताया जाता है कि हादसे के दिन सुबह मिहिर शाह कथित रूप से नशे में था और बीएमडब्ल्यू चला रहा था. इसी बीच उसकी कार से एक स्कूटर को टक्कर लगी. उस स्कूटर पर मछुआरा दम्पति प्रदीप नखवा (50) और उनकी पत्नी कावेरी (45) सवार थे. वे कोलाबा के ससून डॉक से घर लौट रहे थे. हादसे में कावेरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके पति प्रदीप घायल हो गए.

यह भी पढ़ें -

जिस पब में मिहिर शाह ने पी थी शराब, उस पर चला बुलडोजर, जानें किस कानून के तहत कार्रवाई

"मैं डर गया था, हां सीट बदली...": मिहिर शाह के कबूलनामे में भी खुला रखा बचने का रास्‍ता

Featured Video Of The Day
Donald Trump Assassination Attempt: Donald Trump पर फिर हमले की कोशिश या चाल?