भाजपा का पलटवार, कहा- सिंधिया ने गोडसे के मंदिर का निर्माण क्यों नहीं रुकवाया?

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंदिर बनाये जाने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ शुक्रवार को तंज कसा.

भाजपा का पलटवार, कहा- सिंधिया ने गोडसे के मंदिर का निर्माण क्यों नहीं रुकवाया?

खास बातें

  • ग्वालियर में गोडसे के मंदिर बनाए जाने पर भाजपा का सिंधिया पर तंज.
  • सिंधिया ने गोडसे के मंदिर का निर्माण क्यों नहीं रुकवाया?- भाजपा
  • गोडसे के मंदिर बनाए जाने के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन.
भोपाल:

महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे के मंदिर निर्माण पर अब भाजपा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर पलटवार किया है. महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंदिर बनाये जाने को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ शुक्रवार को तंज कसा और कहा कि उन्होंने काम को क्यों नहीं रुकवाया.

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने सुना है कि ग्वालियर में गोडसे का मंदिर बना है. ग्वालियर में कांग्रेस के वह कद्दावर नेता (सिंधिया) जिन्हें महाराजा कहलाने में खुशी होती है, उनमें क्या इतनी भी क्षमता नहीं है कि वह इस तरीके के काम (गोडसे मंदिर का निर्माण) को रोक सकें.' उन्होंने पूर्व सिंधिया रियासत के उत्तराधिकारी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "वह (सिंधिया) ग्वालियर के महाराजा हैं. उन्होंने अपने प्रभाव का इस्तेमाल गोडसे मंदिर का निर्माण रुकवाने में क्यों नहीं किया.' चौहान ने कांग्रेस के इस आरोप को बिल्कुल निराधार बताया कि गोडसे का मंदिर बनाने वाले लोगों का भाजपा समर्थन कर रही है.

यह भी पढ़ें - महात्मा गांधी की हत्या में विदेशी हाथ! याचिका में दावा- गोडसे के साथी आप्टे की पहचान संदिग्ध

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग गोडसे का मंदिर बना रहे हैं, वे "निराले" लोग हैं. कांग्रेस के पास निराधार आरोप लगाने के अलावा कुछ भी नहीं बचा है. उन्होंने कहा, "हम इस पक्ष में नहीं हैं कि प्रदेश में गोडसे का मंदिर बनना चाहिये. परंपराओं का पालन होना चाहिये. मैं समझता हूं कि इस संबंध में आपको (मीडिया को) भी सवाल नहीं करने चाहिये." बता दें कि प्रशासन से इजाजत न मिलने के बावजूद हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ग्वालियर के दौलतगंज क्षेत्र में अपने कार्यालय में गोडसे का मंदिर बनाया है, जहां महात्मा गांधी के हत्यारे की आवक्ष प्रतिमा स्थापित की गयी है.

यह भी पढ़ें - फिर पिटे विवादित स्वामी ओम, नाथूराम गोडसे जयंती में थे मुख्य अतिथि

गोडसे का मंदिर बनाये जाने पर भड़की कांग्रेस सूबे में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में 15 नवंबर को ट्वीट कर कहा था, "गांधीजी के नाम का सहारा लेकर उपवास का ढोंग करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की नाक के नीचे बापू के हत्यारे का मंदिर स्थापित किया जा रहा है. इस शर्मनाक कृत्य की जितनी निंदा की जाये, वह कम है."

VIDEO: राजघाट पर पीएम मोदी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com