"केजरीवाल को वह मिल गया है जिसकी उन्हें....": सुप्रीम कोर्ट में AAP की बड़ी जीत पर BJP

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि फैसले का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार में अब बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला होगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा दिल्ली के लोगों के हितों के लिए लड़ना जारी रखेगी.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करती है और दावा किया कि शहर में एक स्थानांतरण-पदस्थापन उद्योग आएगा.

इससे पहले, दिन में उच्चतम न्यायालय ने सर्वसम्मति से फैसला देते हुए कहा कि प्रशासनिक सेवाओं पर दिल्ली सरकार के पास विधायी तथा कार्यकारी शक्तियां हैं.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि फैसले का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार में अब बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला होगा.

सचदेवा ने एक बयान में कहा, “हम उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं. केजरीवाल को वह मिल गया है जिसकी उन्हें उग्रता से तलाश थी.” उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले होंगे, जिसका मतलब है कि शहर में स्थानांतरण-पदस्थापन उद्योग आएगा.

भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों को अब उनकी क्षमता के आधार पर नहीं बल्कि वे मुख्यमंत्री के प्रति कितने आज्ञाकारी हैं, इस आधार पर नियुक्त किया जाएगा.

सचदेवा ने यह भी दावा किया कि दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर अब आम आदमी पार्टी (आप) के गुणगान करने का दबाव डाला जाएगा. यही वजह है कि दिल्ली में सत्ताधारी पार्टी उच्चतम न्यायालय के फैसले को अपनी जीत बता रही है.

Advertisement

सचदेवा ने यह भी सवाल किया कि केजरीवाल सरकार भूमि, पुलिस और सार्वजनिक व्यवस्था के मामलों में क्या करेगी, जिनका उसके पास कोई अधिकार नहीं है.

भाजपा नेता ने दावा किया, “मुझे डर है कि अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं हो सकती हैं और उन पर दबाव डाला जाएगा क्योंकि शक्ति सरकार के हाथों में होगी.”

Advertisement

उन्होंने कहा, “केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी सरकार उपराज्यपाल द्वारा खड़ी की गई बाधाओं के कारण कुछ भी करने में असमर्थ है, लेकिन उन्होंने फिर भी शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में क्रांति लाने का दावा किया.”

सचदेवा ने कहा, “पहले भी उनके पास सत्ता थी, लेकिन सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त थी.”

उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के लोगों के हितों के लिए लड़ना जारी रखेगी और यदि कोई भ्रष्टाचार करता है तो उसे उजागर करेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें:

SC में बड़ी जीत के बाद एक्शन में दिल्ली सरकार, सेवा सचिव आशीष मोरे को हटाया

दिल्ली सरकार और LG के बीच 8 साल तक चली अधिकारों की लड़ाई खत्म, पढ़ें- पूरी टाइमलाइन

SC में AAP सरकार की बड़ी जीत, "चुनी सरकार को अफ़सरों की ट्रांसफ़र-पोस्टिंग का हक"

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
NEET PG Exam: 11 August को दो शिफ़्ट में होगी NEET पीजी की परीक्षा
Topics mentioned in this article