"भाजपा ने झारखंड का शोषण किया, वादे पूरे कर रही है UPA सरकार", सीएम हेमंत सोरेन का बीजेपी पर हमला

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला बोलते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि उसने पिछले 20 वर्षों के अपने शासनकाल में राज्य का शोषण किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
गुमला:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जोरदार हमला बोलते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि उसने पिछले 20 वर्षों के अपने शासनकाल में राज्य का शोषण किया है. सोरेन राज्य में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर यहां 'खतियानी जौहर यात्रा' के दौरान एक रैली को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि उनकी अगुवाई वाली प्रदेश सरकार अपने वादों को पूरा कर रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सरकार की योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचे.

उन्होंने कहा कि विपक्षी भाजपा संप्रग सरकार के विकास कार्यों को पचा नहीं पा रही है. मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली 'डबल इंजन' सरकारों ने राज्य को बहुत नुकसान पहुंचाया था. सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य में रिक्त सरकारी पदों और सेवाओं में आरक्षण बढ़ाकर 77 प्रतिशत करने के लिए 'ऐतिहासिक कदम' उठाया है. उन्होंने कहा, “ हमने लोगों से जो भी वादा किया था, उसे पूरा किया है. अब यह केंद्र की जिम्मेदारी है कि वह झारखंड की आरक्षण नीति और भूमि रिकॉर्ड ब्योरे के लिए 1932 को कट-ऑफ वर्ष के तौर मान्यता देने के लिए उसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करे.”

ये भी पढ़ें-

  1. भूपेंद्र पटेल फिर बने गुजरात के CM, PM नरेंद्र मोदी तथा कई CM थे मौजूद
  2. "PM नरेंद्र मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो..." : कांग्रेस नेता के बयान पर छिड़ा विवाद
  3. हिमंता बिस्वा सरमा द्वारा दायर मानहानि केस में दिल्ली के डिप्टी CM को SC से नहीं मिली राहत

 

Featured Video Of The Day
Kulgam Encounter: कुलगाम में अलग-अलग एनकाउंटर में दो सैनिक शहीद, 4 आतंकवादी भी ढेर
Topics mentioned in this article