बिहार: शिक्षा विभाग के अधिकारियों को देनी होगी चोरी छुपे नशा करने वालों की सूचना

बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशकों, जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र​ लिख कर नशामुक्ति अभियान को गति देने व समाज में जागरुकता लाने के लिए ठोक कदम उठाने को कहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
ऐसी सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं कि अभी भी कुछ लोग चोरी छुपे शराब का सेवन कर रहे हैं.
पटना:

पिछले कुछ दिनों से ड्राय स्टेट बिहार में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से कुछ लोगों की मौत की घटनाएं सामने आने के बाद राज्य के शिक्षा विभाग ने नशामुक्ति अभियान को गति देने के लिए आदेश जारी किए हैं. इसके लिए बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशकों, जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र​ लिख कर नशामुक्ति अभियान को गति देने व समाज में जागरुकता लाने के लिए ठोक कदम उठाने को कहा है. इस पत्र में लिखा गया है, "ऐसी सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं कि अभी भी कुछ लोग चोरी छुपे शराब का सेवन कर रहे हैं. इसका दुष्परिणाम शराब पीने वाले और उनके परिवार पर पड़ रहा है. इसे रोकना अति आवश्यक है. इसके लिए निर्देश दिया जाता है कि प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में शिक्षा समिति की बैठक कर नशामुक्ति के संदर्भ में जरूरी सूचना दी जाए."

बिहार में कथ‍ित रूप से जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत

पत्र में आगे लिखा गया है, "प्राथमिक व मध्य विद्यालयों/उच्च माध्यमिक विद्यालयों के सभी प्रधानाध्यापकों/शिक्षकों/शिक्षिकाओं/शिक्षा सेवक/ विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों को निर्देश दिया जाए कि चोरी छुपे शराब पीने वाले या उसकी आपूर्ति करने वाले लोगों की पहचान कर मद्यनिषेध विभाग के मोबाइल नंबर 9473400378, 9473400606 व टोल फ्री नंबर 18003456268/15545 पर सूचित करें."

Advertisement

बिहार : सारण में संदिग्ध मौतों से कोहराम, मृतकों के परिजन बोले- जहरीली शराब पीने से गई जान

संजय कुमार ने आश्वस्त किया कि इन नंबरों पर जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि विद्यालय अवधि के बाद चोरी छुपे नशापान करने वाले लोग विद्यालय परिसर का इस काम के लिए उपयोग न कर सकें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के BSP Chief की हत्या राजनीति से प्रेरित नहीं, हो सकती है बदले की करवाई
Topics mentioned in this article