RJD को झटका : कुढ़नी उपचुनाव में जीते BJP प्रत्याशी केदार गुप्ता, JDU ने दी कड़ी टक्कर

13 उम्मीदवार इस उपचुनाव में मैदान में हैं. इनमें से पांच निर्दलीय हैं. हालांकि, मुकाबला मुख्य रूप से गुप्ता और कुशवाहा के बीच रहा. दोनों पूर्व विधायक हैं. राजद विधायक अनिल कुमार सहनी की अयोग्यता के कारण उपचुनाव हुआ.

Advertisement
Read Time: 6 mins

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में विपक्षी भाजपा जीत गई है. दोपहर दो बजे तक भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता को 74009 मत प्राप्त हुए. जबकि जदयू के मनोज कुमार को 71143 मत मिले हैं. इससे कुछ देर पहले जदयू उम्मीदवार मनोज कुमार, केदार गुप्ता से आगे चल रहे थे.  कुल मिलाकर 13 उम्मीदवार इस उपचुनाव में मैदान में उतरे. इनमें से पांच निर्दलीय हैं. हालांकि, मुकाबला मुख्य रूप से गुप्ता और कुशवाहा के बीच देखा गया. दोनों पूर्व विधायक हैं. राजद विधायक अनिल कुमार सहनी की अयोग्यता के कारण यह उपचुनाव हो रहा है.

गुप्ता 2020 के विधानसभा चुनावों में सहनी से 700 से कम मतों से हार गए थे. तब भाजपा और जद (यू) ने गठबंधन में यह चुनाव लड़ा था. अब जद (यू) "महागठबंधन" का हिस्सा है, जिसमें राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल हैं.

कुढ़नी उपचुनाव में सोमवार को लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. चार महीने पहले अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जद (यू) और भाजपा पहली बार आमने-सामने चुनाव लड़ रहे हैं.

इससे पहले नवंबर में बिहार में हुए विधानसभा उपचुनाव में भाजपा और राजद ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की थी. गोपालगंज में दिवंगत सुभाष सिंह की पत्नी और बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन गुप्ता को करीबी मुकाबले में हराया.  जबकि मोकामा में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी और आरजेडी उम्मीदवार नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को हरा दिया. पहले भी मोकामा सीट आरजेडी और गोपालगंज बीजेपी के पास थी.

यह भी पढ़ें-

LIVE election Results : गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 - Gujarat Election Results 2022

दिग्‍गज LIVE Results Gujarat: कौन आगे, कौन पीछे - Heavyweights     

दिग्‍गज  LIVE Results Himachal Pradesh: कौन आगे, कौन पीछे - Heavyweights 

In MAP: LIVE Results Gujarat

In Map: LIVE Results Himachal

Election Results 2022 : गुजरात और हिमाचल प्रदेश में किसकी बनेगी सरकार? वोटों की गिनती शुरू
महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद में अमित शाह की एंट्री, विपक्ष की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग
मुंबई : संपत्ति के लिए बेसबॉल के बल्ले से सगी मां को कई बार मारकर की हत्या,शव नदी में फेंका : पुलिस

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया