विमानन मंत्रालय ने फ्लाइट में हुई 20 घंटों से ज्यादा वक्त की देरी के लिए एयर इंडिया को भेजा नोटिस

एयरलाइन्स से जवाब मांगा गया है कि दिल्ली में यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए किसी भी तरह की व्यवस्था क्यों नहीं की गई थी, जब्कि दिल्ली का तापमान इस वक्त लगभग 50 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
दिल्ली एयरपोर्ट की इस तस्वीर में यात्री एयरोब्रिज कॉरिडोर में बैठे हुए दिख रहे हैं.

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को उड़ान में 20 घंटे की देरी के बाद विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया को नोटिस जारी किया है. दिल्ली हवाई अड्डे से प्राप्त तस्वीरों में विमान के यात्री एयरोब्रिज कॉरिडोर पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं और कई लोगों ने बिना एयर-कंडीशनिंग वाले विमान के अंदर बेहोश होने की भी शिकायत की है. एयर इंडिया के सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि उड़ान में देरी "परिचालन कारणों" से हुई और जब तक समस्या का समाधान हुआ, तब तक उड़ान ड्यूटी समय सीमाएं लागू हो गईं थी.

एयरलाइन्स से जवाब मांगा गया है कि दिल्ली में यात्रियों की परेशानी को कम करने के लिए किसी भी तरह की व्यवस्था क्यों नहीं की गई थी, जब्कि दिल्ली का तापमान इस वक्त लगभग 50 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. 

Advertisement

बोइंग 777 विमान में लगभग 200 यात्री सवार थे, जो उड़ान संख्या AI 183 को संचालित करने वाला था. यह उड़ान मूल रूप से गुरुवार को दोपहर लगभग 3.30 बजे उड़ान भरने वाली थी, लेकिन इसमें लगभग छह घंटे की देरी हो गई, जिसके बाद इसे रीशेड्यूल किया गया.

सबसे पहले, विमान में तकनीकी खराबी के कारण विमान को बदला गया और यात्रियों को दूसरे विमान में चढ़ाया गया, जिसमें एयर-कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था और इस वजह से विमान में सवार कुछ लोग बेहोश हो गए. एक महिला यात्री ने पीटीआई को बताया कि विमान में बुजुर्ग लोग और बच्चे थे, जो असहज महसूस कर रहे थे.

उनके अनुसार, इसके बाद उड़ान का समय लगभग 8 बजे था जिसके लिए यात्री लगभग 7 बजकर 20 बजे विमान में सवार हुए थे. एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं करने के कारण यात्री परेशान हो गए और लगभग एक घंटे बाद वो बाहर आए. उन्होंने कहा कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर वापस जाने के लिए गेट खुलने से पहले एयरोब्रिज में लगभग एक घंटे तक उन्हें इंतजार करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें : 

"AC हो गया बंद, छाने लगी बेहोशी..." : एयर इंडिया की महिला यात्री ने सुनाई आपबीती

ऐसे कैसे बनेंगे वर्ल्ड क्लास ! एयर इंडिया की फ्लाइट 20 घंटे लेट, 8 घंटे तक बगैर AC के यात्रियों को विमान में ही रखा बंद

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hemant Soren Released: क्या हेमंत सोरेन फिर संभालेंगे Jharkhand की कमान? | NDTV India
Topics mentioned in this article