असम: महिला पत्रकार के खिलाफ 'अपमानजनक' पोस्ट पर आयुर्वेद विशेषज्ञ के खिलाफ केस दर्ज

आरोपी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी असम गण परिषद (AGP) का सदस्य है और मामला दर्ज होने के बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.जिस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है वह स्थानीय टेलीविजन का एक जाना-पहचाना चेहरा है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गुवाहाटी:

असम (Assam) के एक स्वयंभू पारंपरिक चिकित्सा विशेषज्ञ(medical specialist) पर मंगलवार को यहां एक महिला पत्रकार के खिलाफ कथित ''अपमानजनक'' सोशल मीडिया पोस्ट के लिए मामला दर्ज किया गया है. आरोपी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी असम गण परिषद (AGP) का सदस्य है और मामला दर्ज होने के बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.जिस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है वह स्थानीय टेलीविजन का एक जाना-पहचाना चेहरा है और टीवी कार्यक्रमों में विभिन्न बीमारियों के उपचार के लिए पारंपरिक दवाओं की अनुशंसा करता है. पत्रकार द्वारा सोमवार को उसके खिलाफ लिखित शिकायत दी गई. पुलिस ने बताया कि उक्त मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

हाल ही में, आरोपी ने सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में महिलाओं के खिलाफ कुछ कथित भद्दी टिप्पणियां की थीं. एक डिजिटल मीडिया हाउस में कार्यरत पत्रकार के पति ने एक समाचार पोस्ट में उसके विचारों की आलोचना की थी. प्रत्यक्ष तौर पर अपने खिलाफ नकारात्मक समाचारों से नाराज़ चिकित्सा विशेषज्ञ ने फेसबुक पर पत्रकार के पति पर निशाना साधा.

एक स्थानीय टीवी चैनल के लिए काम करने वाली महिला पत्रकार ने बताया, ''उसने फिर मेरे नाम को आरोपों में घसीट मेरा चरित्र हनन करना शुरू कर दिया, अभद्र टिप्पणियां की. मैं अत्यधिक मानसिक दबाव में हूं और चाहती हूं कि व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाए और उस पर कानून के अनुसार मुकदमा चलाया जाए.'' एजीपी ने आरोपी को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है. गुवाहाटी प्रेस क्लब ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:

आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू का अगला राष्ट्रपति बनना तय, हर्षा कुमारी की ग्राउंड रिपोर्ट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article