अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया आज चुनावी राज्य गुजरात के दौरे पर

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल आज से दो दिन के दौरे पर गुजरात में होंगे. इनके साथ दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी रहेंगे. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस दरम्यान दोनों नेता भाजपा पर तीखा हमला करेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

नई दिल्ली::

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. केजरीवाल के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी होंगे, जो आप सरकार की पिछली आबकारी नीति के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच का सामना कर रहे हैं. आप नेता सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे और हिम्मतनगर में टाउन हॉल बैठक को संबोधित करेंगे. वे मंगलवार को भावनगर में टाउन हॉल बैठक में भी शामिल होंगे.

"सोमवार को मनीष जी और मैं शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने के लिए दो दिन के लिए गुजरात जाएंगे. दिल्ली की तरह, गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक होंगे. सभी को मुफ्त और अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज मिलेगा. लोग राहत महसूस करेंगे...  हम युवाओं के साथ भी बातचीत करेंगे, ”केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा. 

केजरीवाल का बयान सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया के घर की तलाशी लेने और दिल्ली की आबकारी नीति के कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में कई स्थानों पर छापेमारी करने के एक दिन बाद आया है.

आज गुजरात रवाना होने से पहले अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए एक बार फिर भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है. 

उत्तर गुजरात की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, केजरीवाल ने राज्य के लोगों से मुफ्त बिजली आपूर्ति से लेकर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार तक के कई वादे किए.

Advertisement

बता दें, अभी तक अरविंद केजरीवाल गुजरात में 6 गारंटी या चुनावी वादा कर चुके हैं लेकिन किसी एक में भी मनीष सिसोदिया मौजूद नहीं थे. यह पहली बार होगा जब चुनावी वादा करते हुए गुजरात में मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे.

Topics mentioned in this article