अरविंद केजरीवाल सरकार ने बुलाया दिल्ली विधानसभा का 1 दिन का विशेष सत्र

सीएम अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी की तरफ से समन भेजा गया है. सीबीआई द्वारा भेजे गए समन के बाद दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विधानसभा का 1 दिन का विशेष सत्र बुलाया है. सीएम केजरीवाल को सीबीआई द्वारा भेजे गए समन के बाद यह विशेष सत्र बुलाया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) देश के लिए उम्मीद की किरण बनकर उभरी है और यही वजह है कि उसे कुचलने के प्रयास किए जा रहे हैं. इधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दावा किया कि आबकारी नीति मामले में सीबीआई द्वारा तलब किए जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डर से कांप रहे हैं.

गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए रविवार को तलब किया है. इस पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह रविवार को एजेंसी के समक्ष पेश होंगे.

CBI और ED अधिकारियों पर दर्ज कराएंगे केस- अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैंने दिल्ली विधानसभा में जिस दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ बोला था, उसी दिन मैं जान गया था कि अगला नंबर मेरा होगा. उन्‍होंने बताया कि कल वह सीबीआई ऑफिस जाएंगे केजरीवाल को सीबीआई जांच दल के सवालों का जवाब देने के लिए पूर्वाह्न 11 बजे एजेंसी मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है.अरविंद केजरीवाल ने इस बीच एक ट्वीट किया कि वह झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे. 

केजरीवाल के समर्थन में बिहार के CM नीतीश कुमार

केजरीवाल को सीबीआई द्वारा तलब किये जाने के सवाल पर बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "आप देख ही रहे हैं ना कि आजकल क्‍या-क्‍या हो रहा है. हालांकि, सभी अपने-अपने राज्‍यों में विकास के लिए अछा काम कर रहे हैं. उनकी(केजरीवाल) की वहां कितनी इज्‍जत है, लोग उनको कितना मानते हैं, ये किसको नहीं पता है. इस बारे में अब हम क्‍या बालें, वो समय पर जवाब दे ही देंगे. लेकिन ये है कि ऐसी ही कार्रवाई अन्‍यों के खिलाफ भी होने की संभावना है. इसलिए एकजुट होकर रहना चाहिए."

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Jammu-Kashmir में NC-Congress पलड़ा भारी | Assembly Election
Topics mentioned in this article