दिल्ली आबकारी नीति: गिरफ्तार कारोबारी विजय नायर को CBI कोर्ट में किया गया पेश

काफी समय तक विदेश में रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रु से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे.

Advertisement
Read Time: 20 mins
नई दिल्ली:

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली में आबकारी नीति के कथित घोटाला मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और कारोबारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था. वहीं आज विजय नायर को राउज़ एवेन्यू की विशेष CBI कोर्ट में पेश किया गया है. विजय नायर की तरफ़ से रेबेका जॉन पेश हुए हैं. जबकि CBI की तरफ़ स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर पंकज गुप्ता हैं. CBI वकील ने कोर्ट से कहा कि ये हाई प्रोफाइल केस है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई 13 लोग आरोपी है और आरोपी सहयोग नहीं कर रहे. विजय नायर की वकील रेबेका जॉन ने सीबीआई रिमांड का विरोध किया. सीबीआई ने 7 दिन की कस्टडी मांगी है.

विजय नायर की वकील ने कहा, उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है. एजेंसी के बुलाने पर हर बार गए, रात को 9-9 बजे तक भी पूछताछ में शामिल रहे. गिरफ्तार करने की ज़रूरत नहीं थी.  ED और CBI ने  कुल 5 फ़ोन ज़ब्त किए. नायर पार्टी का मीडिया संबंधित काम देखते हैं. शराब नीति या पैसे से कोई लेना देना नहीं है. रिमांड पर ना भेजा कर न्यायिक हिरासत में भेजा जाए. इस मामले में कोर्ट 3:30 बजे ऑर्डर देगी.

बता दें कि काफी समय तक विदेश में रहे नायर को मंगलवार को एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रु से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे. नायर मनोरंजन और इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ‘ओनली मच लाउडर' के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं.

Advertisement

वहीं आप ने अपने संचार प्रभारी नायर की गिरफ्तारी की निंदा की और आरोप लगाया कि यह आप को कुचलने तथा गुजरात में उसके अभियान को अवरुद्ध करने की भाजपा द्वारा की जा रही ‘‘कोशिश'' का हिस्सा है.

Advertisement

इस मामले पर दिल्ली के सीएम ने कहा था, "गुजरात में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. गुजरात की सड़कों पर लोग इनको बहुत गाली दे रहे हैं. इसलिए ये AAP को कुचलना चाहते हैं. पहले सत्येंद्र जैन को फर्जी केस में गिरफ्तार किया गया. फिर अमानतुल्लाह खान को फर्जी केस में गिरफ्तार किया और अब कल विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया और अब यह लोग अगले हफ्ते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं. आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील सभी कार्यकर्ता गिरफ्तारी के लिए तैयार रहें. यह किसी पर भी झूठे केस लगाकर गिरफ्तार कर सकते हैं. खासतौर से गुजरात के कार्यकर्ता तैयार रहें." 

Advertisement

VIDEO: शराब नीति केस में ईडी ने समीर महेंद्रू को किया गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article