"पार्टी से विदा हो जाएं, आपको नमस्कार" : क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को अखिलेश की चेतावनी

अखिलेश यादव ने अपने ही एमएलए राकेश प्रताप सिंह के "अंतरआत्मा की आवाज पर वोट करूंगा" वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अंतरआत्मा की आवाज से ही कम से कम ये तो बता दें कि उन्हें कितना पैकेज मिला. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Akhilesh Yadav  on UP RajyaSabha Elections: उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश इन तीन राज्यों की 15 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. सबसे ज़्यादा 10 सीटें उत्तर प्रदेश (UP elections) की हैं. यहां सपा के चार और बीएसपी के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है. इसके अलावा बड़ी बात ये है कि सपा के चीफ़ व्हिप यानी मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने चीफ़ व्हिप के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. इसे लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले सभी MLA सपा से निकाले जाएंगे. उन्होंने कहा कि बगावत करने वाले सभी विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. ये पार्टी से विदा हो जाएं, उनको नमस्कार.

ये भी पढ़ें - "लोकसभा चुनाव तक बहुत कुछ देखेंगे..., अखिलेश विचार करें आखिर लोग उनसे क्यों भाग रहे" : BJP नेता का तंज

इस टूट का पहले से ही पता चल गया था- अखिलेश यादव

NDTV से एक्सक्लूसिव बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा उन्हें इस टूट का पहले से ही पता था वो इसलिए कि समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में ये लोग नहीं आए थे. एक दिन आए तो दूसरे दिन डिनर पार्टी में नहीं आए. तभी समझ आ गया था. इसी के बाद चर्चाएं थीं कि किसी को मंत्री पद मिलेगा तो किसी को सिक्योरिटी मिलेगी. किसी को कुछ पैकेज की बात थी. उनके अलावा एक दो और विधायक बीजेपी के साथ जा सकते हैं.

Advertisement

अंतरआत्मा की आवाज से ही बता दो कितना पैकेज मिला- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह के "अंतरआत्मा की आवाज पर वोट करूंगा" वाले बयान पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि वे अंतरआत्मा की आवाज से कम से कम ये तो बता दें कि उन्हें कितना पैकेज मिला है. 

Advertisement

राज्यसभा चुनाव में वोट के लिए बीजेपी ने सबकुछ किया- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने आज ANI से ये भी कहा कि राज्यसभा के चुनाव में वोट लेने के लिए बीजेपी ने सब कुछ किया. जो लोग गए हैं उनमें सरकार के खिलाफ खड़े होने का साहस  नहीं रहा होगा. कार्रवाई जरूर होगी, क्योंकि हमारे साथियों का मानना है कि ऐसे लोगों को दूर कर देना चाहिए.  समाजवादी पार्टी विधानमंडल दल के मुख्य सचेतक के पद से मनोज पांडेय के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि अभी तक वे कद्दावर नेता लग रहे थे, लेकिन कद्दावर नेता निकले नहीं..."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा