जम्मू के DG (जेल) हेमंत लोहिया का संदिग्ध हत्यारा पकड़ा गया, पूछताछ जारी

Hemant Lohia Murder: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) के कथित हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस आरोपी पूछताछ कर रही है. पुलिस ने यासिर को कनाचक इलाके में खेतों से गिरफ्तार किया है. आरोपी कनाचक इलाके में खेतों में जाकर छिप गया था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Hemant Lohia Murder : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  हेमंत लोहिया (Hemant Lohia) के कथित हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस आरोपी पूछताछ कर रही है. पुलिस ने यासिर को कनाचक इलाके में खेतों से गिरफ्तार किया है. आरोपी कनाचक इलाके में खेतों में जाकर छिप गया था. पुलिस ने आज सुबह ही जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की हत्या के कथित आरोपी यासिर के बारे में कहा था कि वह डिप्रेशन का शिकार है. पुलिस ने इस बात के सबूत जारी किये थे. यासिर अपनी डायरी लिखता था, जिसको देखने से साफ पचा चलता था कि वह मानसिक अवसाद से पूछ रहा है.

पुलिस ने हेमंत लोहिया के कथित हत्यारे की तस्वीर जारी की थी. पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि अगर यह आदमी कहीं दिखे तो इसकी जानकारी पुलिस को दें. मामले में शुरुआती जांच में डीजी के घर में काम करने वाले रामबन के रहने वाले यासिर को पुलिस मुख्य आरोपी मान रही है. वह डीजी के घर में पिछले 6 महीने से काम कर रहा था.

शुरुआती जांच में आतंकी कार्रवाई की बात सामने नहीं आई, लेकिन पुलिस इस संभावना से इनकार भी नहीं करती. पुलिस ने उस हथियार को भी बरामद कर लिया है, जिससे हत्या हुई है. पुलिस को कुछ ऐसे सबूत भी मिले हैं, जिससे पता लगता है कि यासिर मानसिक अवसाद में था.

Advertisement

हेमंत लोहिया की मौत पर पुलिस ने कहा कि डीजी कारागार की मौत की घटना की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि रामबन निवासी एक घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य आरोपी है. घटना स्थल से एकत्र किए गए कुछ सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी को इस अपराध को अंजाम देने के बाद भागते हुए भी देखा गया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

Video: गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट

Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल