एक नए सर्वेक्षण में पाया गया है कि एप के जरिए बुक किए गए टैक्सी के ड्राइवरों को गंतव्य और ऑनलाइन पेमेंट मोड बताने पर देश भर में लगभग 84% ग्राहकों को कैंसिलेशन का सामना करना पड़ता है. लोकल सर्किल्स के एक सर्वेक्षण में, भारत के 276 जिलों के ऐप टैक्सी उपभोक्ताओं से 44,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं है. इसमें ये भी पाया गया है कि पिछले दो सालों में ये समस्या और बढ़ी है.
इस सर्वेक्षण में 64% पुरुषों ने, जबकि 36% महिलाओं ने जवाब दिया है.
सर्वेक्षण में लोगों से पूछा गया, "आपके ऐप टैक्सी ड्राइवरों ने कब सवारी रद्द की या आपसे भी ऐसा करने का अनुरोध किया?" इस प्रश्न के 10,948 जवाब देने वालों में से, 37% ने "गंतव्य का पता बताने पर", 5% ने "ये पता लगने पर कि भुगतान नकद में नहीं बल्कि डिजिटल रूप में होगा", 42% ने पहले दोनों कारणों का हवाला दिया, और 9% ने अन्य कारण बताए.
सर्वेक्षण में कहा गया है कि, 2022 की तुलना में, अब अधिक उपयोगकर्ताओं को डिजिटल भुगतान या असुविधाजनक गंतव्यों के कारण बुकिंग कैंसिल करने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.