"यह मकान बिकाऊ है...": गुंडों और नशेड़ियों के डर से इंदौर के राजेन्द्र नगर से लोगों का पलायन

इंदौर के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर गुंडों और नशेड़ियों के डर से पिछले ढाई साल में 25 परिवार पलायन कर चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इंदौर:

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में कथित तौर पर गुंडों और नशेड़ियों के डर से पिछले ढाई साल में 25 परिवार पलायन कर चुके हैं. जो बचे हैं, उनमें से कई लोगों ने अपने घर के बाहर "यह मकान बिकाऊ है" के पोस्टर लगा दिए हैं. क्‍या ऐसी परिस्थिति में इस क्षेत्र में कोई घर खरीदना चाहेगा?

राजेन्द्र नगर के ट्रेजर टाउन में बनी ईडब्‍ल्‍यूएस टाउनशिप में रहने वाले लोगों का कहना है कि वो इलाके में बढ़ रहे अपराध और नशे को लेकर डरे हुए हैं. अंधेरा होते ही घर से बाहर निकलने में डर लगता है. बच्‍चों का भविष्‍य बर्बाद होने का डर अलग सताता है. ऐसे में कई बार निवासियों ने इलाके में बदमाशों और नशे के कारोबार को लेकर पुलिस में शिकायत की है. बावजूद इसके वहां पेट्रोलिंग तक नहीं होती, इसी वजह से घर बेचकर जाने के अलावा उनके पास कोई रास्ता नहीं बचा है.

यहां के लोगों का कहना है कि आतंक इतना है कि यहां रहने वाले परिवार असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. यही कारण है कि कई परिवार अपना घर छोड़कर जा चुके हैं. यहां के निवासी बढ़ती आपराधिक गतिविधियों से परेशान हैं. पुलिस को बार-बार सूचित करने के बावजूद सही से कार्रवाई नहीं हो पा रही है.

पुलिस का कहना है कि राजेंद्र नगर के निवासियों की समस्‍याओं का संज्ञान लिया गया है. जल्‍द ही इलाके के आसामाजिक तत्‍वों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :-

Featured Video Of The Day
Bengaluru Police ने बप्पा को हिरासत में लिया! फिर क्या हुआ?
Topics mentioned in this article