संसद के शेष शीतकालीन सत्र का बहिष्कार कर सकती है टीआरएस

29 नवंबर से शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को खत्म होगा.

संसद के शेष शीतकालीन सत्र का बहिष्कार कर सकती है टीआरएस

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) संसद के शेष शीतकालीन सत्र का बहिष्कार कर सकती है.

नई दिल्ली:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) राज्य में धान खरीद की समस्या और विपक्षी सांसदों के निलंबन सहित कई मुद्दों पर आज से संसद के शेष शीतकालीन सत्र का बहिष्कार कर सकती है. सूत्रों ने बताया, "टीआरएस आज से पूरे सत्र का बहिष्कार करेगी. वे संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर एक संक्षिप्त विरोध प्रदर्शन करेंगे और औपचारिक रूप से अपने फैसले की घोषणा करेंगे. पार्टी तेलंगाना में धान खरीद के मामले पर व राज्यसभा के 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन सहित अन्य मुद्दों पर सत्र का बहिष्कार करेगी." मॉनसून सत्र के आखिरी दिन कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में विपक्षी दलों के कुल 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह, टीएमसी और शिवसेना के दो-दो और सीपीएम और सीपीआई के एक-एक सांसद शामिल हैं.

Parliament Live Updates : किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी ने दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

इस बीच, टीआरएस सांसद के केशव राव ने मंगलवार को राज्यसभा में "केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण फसल खरीद नीति और तेलंगाना से फसलों की गैर-खरीद" पर एक स्थगन प्रस्ताव पेश किया. स्थगन प्रस्ताव नियम 267 के तहत पेश किया गया.

Parliament Session : नगालैंड की घटना के लिए SIT का गठन, एक माह में पूरी करेगी जांच - गृह मंत्री

राज्यसभा के सभापति को लिखे अपने पत्र में राव ने कहा, "मैं तेलंगाना में उत्पन्न गंभीर स्थिति पर चर्चा करने के लिए नियम 267 (नियमों का निलंबन) के तहत निम्नलिखित स्थगन प्रस्ताव को स्थानांतरित करना चाहता हूं. यहां लाखों टन धान यार्ड में सड़ रहा है, इसका कारण है एफसीआई का अनाज न उठाना, केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण फसल खरीद नीति और तेलंगाना राज्य से फसलों की खरीद न करना और केंद्रीय मंत्रिमंडल में दोनों मंत्रियों का अस्पष्ट जवाब."

29 नवंबर से शुरू हुआ संसद का शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर को खत्म होगा.

नागालैंड की घटना पर संसद में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा दोबारा नहीं होगी ऐसी घटना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com