केरल में लॉकडाउन 9 जून तक बढ़ा, राज्य में कोरोना वैक्सीन के उत्पादन की तैयारी

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, केरल में ही कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) के उत्पादन पर विचार किया गया. कई टीकाकरण कंपनियां लाइफ साइंस पार्क में वैक्सीन यूनिट लगाने की इच्छुक हैं.

केरल में लॉकडाउन 9 जून तक बढ़ा, राज्य में कोरोना वैक्सीन के उत्पादन की तैयारी

Kerala Corona Cases Today : केरल में विधानसभा चुनाव के बाद बढ़े हैं कोरोना केस

तिरुवनंतपुरम:

Kerala Corona News Updates : केरल में कोरोना महामारी के नए मामलों के चिंताजनक स्तर पर होने के कारण लॉकडाउन एक सप्ताह यानी 9 जून तक बढ़ा दिया गया है. केरल सरकार ने शनिवार को इस फैसले की जानकारी दी.मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने लॉकडाउन को 9 दिन और बढ़ाने का ऐलान किया. केरल में कोरोना वायरस के मामलों में भारी बढ़ोतरी के बाद आठ मई से लॉकडाउन लागू है. मुख्यमंत्री विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) ने मामल्लपुरम जिले में त्रिस्तरीय लॉकडाउन हटाने की भी घोषणा की, जहां मामलों की संख्या काफी ज्यादा है.

मामल्लपुरम समेत राज्य के अन्य जिलों में सामान्य लॉकडाउन जारी रहेगा. केरल सरकार ने हालात की समीक्षा करने के बाद पहले 16 मई और फिर 23 मई को राज्यव्यापी लॉकडाउन बढ़ा दिया था. विजयन ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए लंबी अवधि की योजना बनाए जाने की जरूरत है. इसके लिए केरल स्टेट काउंसिल फॉर साइंस, टेक्नोलॉजी एंड एनवायरनमेंट की ओर से कल फार्मास्यूटिकल मैन्युफैक्चरिंग पर एक वेबिनार आयोजित किया गया था. इसमें केरल में ही कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) के उत्पादन पर विचार किया गया. कई टीकाकरण कंपनियां लाइफ साइंस पार्क में वैक्सीन यूनिट लगाने की इच्छुक हैं. इस बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com