VIDEO: जब राहुल गांधी ने वाशिंगटन से न्यूयार्क तक ट्रक में सवारी करते हुए सुना सिद्धू मूसेवाला का गाना

अमेरिकी प्रवास के दौरान कांग्रेस नेता ने भारतीय मूल के ट्रक चालक तलजिंदर सिंह गिल के साथ वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क की यात्रा की.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत में ट्रक की यात्रा करने के बाद अमेरिका में भी एक ट्रक की सवारी की और भारतीय मूल के ट्रक चालकों की जिंदगी के बारे में जाना. राहुल गांधी ने ट्रक के इस सफर का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. अपने हालिया अमेरिकी प्रवास के दौरान कांग्रेस नेता ने भारतीय मूल के ट्रक चालक तलजिंदर सिंह गिल के साथ वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क की यात्रा की. इस 190 किलोमीटर की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के चालकों की जिंदगी के विभिन्न पहलुओं को जानने का प्रयास किया.

Advertisement

राहुल गांधी इस ट्रक चालक से पूछते हैं कि वह महीने में कितना कमा लेता है तो वह कहता है कि हर महीने वह 10 हजार डॉलर (करीब आठ लाख रुपये) तक कमा लेता है. ट्रक चालक कहता है, ‘‘अमेरिका में ट्रक चालक अपने परिवार का भरण-पोषण कर सकता है, लेकिन भारत में यह मुश्किल है.''

इस दौरान ट्रक चालक गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का उल्लेख करते हुए कहाता है कि गायक को इंसाफ नहीं मिला है.इस पर राहुल गांधी और ट्रक चालक, मूसेवाला का एक गाना सुनते हैं. अमेरिकी यात्रा पर जाने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली से चंडीगढ़ तक ट्रक से यात्रा की थी.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Spotlight: Mirzapur 3 में गद्दी की इस जंग में किसके हाथ लगेगा बाज़ी, Web Series की कास्ट से खासबात चीत
Topics mentioned in this article