अमेरिकी सिंगर R Kelly चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में दोषी करार, हुई 30 साल की जेल

अमेरिका के जाने माने सिंगर और निर्माता रॉबर्ट सिल्वेस्टर केली (आर केली) को बच्चों के यौग शोषण में दोषी करार ठहराया गया है. 55 वर्षीय केली को इस मामले में तगड़ा झटका लगा है.

अमेरिकी सिंगर R Kelly चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में दोषी करार, हुई 30 साल की जेल

R kelly चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में पाए गए दोषी

नई दिल्ली :

अमेरिका के जाने माने सिंगर और निर्माता रॉबर्ट सिल्वेस्टर केली (आर केली) को बच्चों के यौग शोषण में दोषी करार ठहराया गया है. 55 वर्षीय केली को इस मामले में तगड़ा झटका लगा है. केली को इस मामले में 30 साल की सजा सुनाई गई है. अदालत के मुताबिक केली 80 वर्ष तक जेल से बाहर नहीं आ सकते हैं. तकरीबन एक महीने लंबे चले ट्रायल के बाद केली को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के साथ ही अन्य अरोपों का भी दोषी माना गया है. आपको बता दें कि ग्रैमी पुरस्कार विजेता केली को संघीय जूसी ने सात अन्य मामलों से बरी कर दिया था, लेकिन इसमें भी उनपर ये आरोप था कि पिछले मुकदमें में उन्होंने न्याय करने में बाधा डाली थी. 

शिकागो ट्रायल केली के साल 2008 के चाइल्ड पोर्नोग्राफी ट्रायल को ही फिर से ट्रायल किया गया है. जिसमें एक वीडियो बेहद अहम था, जो इस सुनवाई के लिए काफी महत्वपूर्ण था. कोर्ट की इस सुनवाई के बाद भी केली की मुसीबतें अभी खत्म नहीं हुई हैं. अभी केली के दो ट्रायल और लंबित हैं. जिसमें से एक मिनेसोटा और दूसरा शिकागो स्टेट कोर्ट में होगा. 

बता दें कि पिछली बार कई धमकियों और रिश्वत की वजह से गवाह ने साल 2008 के मुकदमें में गवाही देने से मना कर दिया था, लेकिन अब 37 वर्षीय महिला ने गवाही दी है. जिसके चलते केली को दोषी ठहराया गया है. इस ट्रायल के द्वारा केली के 14 वर्ष उम्र की लड़की के चाइल्ड पोर्नोग्राफी वाले वीडियो को आधार माना है. साथ ही बता दें कि केली को पिछले साल न्यूयॉर्क किशोर और महिलाओं को यौन के लिए भर्ती किया था. न्यूयॉर्क मामले में आई बिलीव आई कैन फ्लाई आर्टिस्ट को यौग तस्करी और रैकेटियरिंग के लिए भी दोषी माना गया था. न्यूयॉर्क में केली पर मीटू आंदोलन के तहत लगने वाला एक बड़ा आरोप था जो अश्वेत महिलाओं द्वारा लगाया गया था. पीड़ित महिलाओं ने कहा था कि गायक म्यूजिक इवेंट में या मॉल के प्रदर्शन में मिले थे. जहां केली के मेंबर्स ने उनसे मिलने के लिए एक कागज की पर्चियां दी थीं. 

अदालत में यह भी खुलासा हुआ कि केली ने साल 1994  में सिंगर आलिया से शादी की थी. तब वे केवल 15 साल की थीं और प्रमाण पत्र में उनकी उम्र 18 साल दिखा रखी थी. यह जानने के बाद इस शादी को रद्द कर दिया गया था. वहीं 9 साल बाद विमान दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी. 


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आलिया भट्ट, रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी को मुंबई में किया गया स्पॉट