Weight Loss में बेहद असरदार हो सकती ये हाई प्रोटीन वाली चॉकलेट स्मूदी, Diet में शामिल कर घटाएं फैट

Weight Loss Diet: पोषण विशेषज्ञ पूजा मल्होत्रा ने चॉकलेट स्मूदी के लिए एक रेसिपी शेयर की है जो काफी हेल्दी है और वजन घटाने की प्रक्रिया में मदद कर सकती है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
s

Smoothie For Weight Loss: हम में से कई लोग अपने मोटे पेट और शरीर को हमेशा के लिए घटाना चाहते हैं और स्लिम ट्रिम बॉडी पाने के लिए तरश रहे हैं. उन अतिरिक्त पाउंड को कम करने की पूरी प्रक्रिया कठिन और लंबी हो सकती है और हमारे खाने की आदतों के प्रति सचेत रहने के लिए बहुत अधिक प्रेरणा की जरूरत होती है. आमतौर पर, हमें हमेशा कहा जाता है कि अगर हम अपना वजन कम करना चाहते हैं तो चॉकलेट जैसी मिठाइयों से दूर रहें. हालांकि, आप क्या सोचेंगे अगर हम आपको एक क्लासिक चॉकलेट स्मूदी के बारे में बताएं, जो स्वास्थ्य और स्वाद दोनों को मंत्रमुग्ध कर दे? न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मल्होत्रा ने हाल ही में एक प्रोटीन वेट लॉस चॉकलेट स्मूदी का एक वीडियो शेयर किया है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. बस प्रक्रिया से गुजरें और गिल्ट-फ्री इसका आनंद लें.

हाई-प्रोटीन चॉकलेट स्मूदी बनाने के लिए सामग्री:

1) 1/4 कप रोल्ड ओट्स

2) 1 छोटा केला

3) 1 छोटा चम्मच भीगे हुए चिया सीड्स

4) 1/2 छोटा चम्मच बिना चीनी का कोको पाउडर

5) 1/4 छोटा चम्मच कॉफी पाउडर

6) 5 बादाम

7) 7-8 किशमिश

8) 1 छोटा चम्मच पीनट बटर

9) 3/4 कप लो फैट दूध

10) 1/2 प्रोटीन स्कूप

वीडियो में पूजा मल्होत्रा ने इस हेल्दी चॉकलेट स्मूदी को बनाने की पूरी प्रक्रिया को दिखाया. इसे तैयार करने का तरीका बहुत ही आसान है. आपको बस एक मग लेना है और इसमें ओट्स, केला, चिया सीड्स, बिना मीठा कोको पाउडर, कॉफी पाउडर, बादाम, किशमिश, और पीनट बटर इसके बाद लो फैट मिल्क और प्रोटीन स्कूप मिलाना है. सभी सामग्री को अच्छी तरह मिला लें और एक साथ मिलाकर एक गाढ़ी स्मूदी बना लें.

यहां देखें पोस्ट:

Advertisement

यह पहली बार नहीं है जब पूजा मल्होत्रा ने अपने इंस्टाग्राम वीडियो के जरिए किसी तरह के ड्रिंक के बारे में जानकारी दी है. इससे पहले उन्होंने वजन घटाने के लिए डिटॉक्स वॉटर के बारे में बताया था. बहुत से लोग आमतौर पर कुछ समय के लिए भारी भोजन करने के बाद डिटॉक्स वाटर लेते हैं.

Advertisement

आम धारणा के अनुसार, पानी आपको डिटॉक्स करने और शरीर में जमा विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में मदद करता है।, लेकिन, अगर आपको लगता है कि डिटॉक्स वॉटर वजन कम करने में आपकी मदद करता है, तो पूजा ने एक रियलिटी चेक दिया.

Advertisement

उन्होंने कहा कि डिटॉक्स वाटर कोई जादू की औषधि नहीं है जो आपकी अतिरिक्त कैलोरी को बाहर निकाल दे. उन्होंने आगे जोर देकर कहा कि "डिटॉक्स" एक शिथिल रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है जिसका शाब्दिक अर्थ है विषाक्त पदार्थों को हटाना, जो अंततः आपके लीवर और किडनी का पूर्णकालिक काम है. इन्फ्यूज्ड पानी आपको मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देने, हाइड्रेटेड रहने और पाचन को बढ़ावा देने में मदद करता है.

Advertisement

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024 में Anti Incumbency पर क्या बोले CM Nayab Singh Saini?