3 चीजों से घर पर बनाएं ये सुपरहेल्दी जूस, हफ्ते में 3 दिन पीने से सारी पेट की गंदगी निकल जाएगी बाहर, आएगा नेचुरल ग्लो

ACB Juice Benefits: एबीसी जूस आपको कई स्वास्थ्य लाभ दे सकता है. खासकर सर्दियों में इस जूस का सेवन करने से पोषक तत्वों की लंबी लिस्ट मिल सकती है. जानिए इस हेल्दी जूस में कौन सी चीजें शामिल करें.

Advertisement
Read Time: 23 mins

ACB Juice Peene Ke Fayde: जूस पीना आपकी डाइट को जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर करने का सबसे आसान तरीका है. कई लोग दिन की शुरुआत एक गिलास ताजा जूस से करते हैं. इसमें फलों का जूस, संतरे के जूस, सब्जियों का जूस शामिल है. हालांकि आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प है. सर्दियों में विकल्प और भी बढ़ जाते हैं, जिन्हें सर्दी में आसानी से तैयार कर सकते हैं. सबसे हेल्दी जूस में से एक एबीसी जूस सर्दियों के लिए बेस्ट माना जाता है. इस जूस को बनाने के लिए सेब, गाजर और चुकंदर का इस्तेमाल किया जाता है. ये सबसे ट्रेंडिंग और पौष्टिक जूस में से एक है. यहां जानिए इस सुपरजूस को पीने के जबरदस्त स्वास्थ्य लाभों के बारे में सब कुछ. 

एबीसी जूस में शामिल की जाने वाली चीजें:

1. सेब

सेब फाइबर, विटामिन सी, पोटेशियम, विटामिन ई और बहुत कुछ का अच्छा स्रोत हैं. सेब गट हेल्थ को बढ़ावा देने, हार्ट हेल्थ में सुधार करने, पाचन को बढ़ावा देने और वजन घटाने में सहायता कर सकते हैं.

2. चुकंदर

चुकंदर पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. इसमें लो कैलोरी होती है जो वेट लॉस में मदद करती है. चुकंदर आपको फोलेट, फाइबर, विटामिन सी, पोटेशियम, आयरन, विटामिन सी और प्रोटीन देता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: सिर्फ ये 4 आदतें फॉलो करने से बढ़ जाएगी आपकी ब्रेन पावर और याददाश्त, चीजों पर फोकस करने में भी बन जाएंगे बाज

Advertisement

3. गाजर

गाजर विटामिन ए का बहुत अच्छा स्रोत है जो आपकी आंखों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इनमें पोटेशियम, विटामिन बी6, बायोटिन, फाइबर और विटामिन के भी भरपूर होते हैं.

Advertisement

एसीवी जूस पीने के स्वास्थ्य लाभ:

  • वजन घटाने में मदद मिल सकती है.
  • हार्ट हेल्थ को बढ़ावा देता है.
  • शरीर को डिटॉक्सीफाई करता है.
  • आंखों और स्किन हेल्थ में सुधार करता है.
  • इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?