बालों को नेचुरली काला करने के लिए हफ्ते में दो बार बालो में लगा लीजिए ये चीज, कभी नहीं लगानी पड़ेगी मेहंदी और डाई

आपको बता दें कि प्राकृतिक जड़ी-बूटियों (Herbal Remedies for Grey Hair) आपके बालों को काला करने में मदद कर सकती हैं. आइए जानते हैं कुछ खास जड़ी बूटियों के बारे में जो बालों को काला करने में मदद कर सकती हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
N

White Hair Home Remedies: आज के समय में लोगों की लाइफस्टाइल बहुत बिजी हो गई है. जिसकी वजह से उनका खानपान भी अच्छा नहीं होता है, इसके साथ ही वर्कलोड, स्ट्रेस और पॉल्यूशन का असर सेहत पर पड़ता है. जिसमें से एक परेशानी जिसका सामना अमूमन आज के समय में कई लोग कर रहे हैं वो है बालों का समय से पहले सफेद होना. सफेद बाल आपके लुक और कॉन्फिडेंस दोनों पर असर डालता है. जिनको काला करने के लिए लोग मार्केट में मिलने वाले केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. जो बालों को डैमेज कर सकते हैं. ऐसे में बालों को काला करने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है. आपको बता दें कि प्राकृतिक जड़ी-बूटियों (Herbal Remedies for Grey Hair) आपके बालों को काला करने में मदद कर सकती हैं. आइए जानते हैं कुछ खास जड़ी बूटियों के बारे में जो बालों को काला करने में मदद कर सकती हैं.

बालों को नेचुरल काला करने वाली जड़ी-बूटियां 

कहीं आप भी तो नहीं खरीद रहीं गलत Sanitary Pad? हो जाएं सावधान वरना हो बन सकता है कैंसर की वजह !

भृंगराज

बालों के लिए भृंगराज किसी वरदान से कम नहीं है. यह बालों को काला और मजबूत करने के साथ बालों के झड़ने में भी मदद करता है. इसका इस्तेमाल बालों की जड़ों को मजबूत करने और काला बनाने में भी मदद करता है.

Advertisement

आंवला 

विटामिन-सी से भरपूर आंवले का सेवन भी बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है.  यह बालों की मजबूती बढ़ाने, झड़ना रोकने और काला करने में मदद करता है. इसको मेथी के बीजों के साथ पीसकर बालों में लगाने से फायदा होता है.

Advertisement

नीम

नीम एक एंटीसेप्टिक है. जो बालों को डैंड्रफ फ्री करने, जड़ों से मजबूत करने और स्कैल्प पर हुए इंफेक्शन से बचाने में भी मदद कर सकता है.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War के एक साल में भारी तबाही, War ख़त्म होने के आसार नहीं | Khabron Ki Khabar | Warzone