माधुरी दीक्षित के पति डॉक्टर श्रीराम नेने ने बताए ठंडे पानी से नहाने के गजब फायदे

माधुरी दीक्षित के पति डॉक्टर नेने का यह तरीका दर्शाता है कि वे न केवल एक सफल सर्जन हैं, बल्कि एक स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति सजग व्यक्ति भी हैं. उनकी इस पोस्ट ने लोगों को हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Benefits of Cold Shower: नहाना हमारी डेली लाइफ का हिस्सा है और यह हमारे शरीर को ताजगी प्रदान करता है. आमतौर पर हम गर्म पानी से नहाना पसंद करते हैं, खासकर सर्दियों के मौसम में, लेकिन ठंडे पानी से नहाने के फायदे भी कम नहीं हैं. यह हमारे स्वास्थ्य के लिए कई प्रकार से लाभकारी माना जाता है. कुछ लोग सवाल करते हैं कि ठंडे पानी से क्यों नहाना चाहिए? हालांकि कई लोग हमेशा ही ठंडे पानी से नहाने की सिफारिश करते हैं. बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के पति, डॉक्टर श्रीराम नेने (Dr. Shriram Nene) अपने हेल्थ टिप्स और फिटनेस रूटीन के लिए सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ठंडे पानी से नहाने के फायदों के बारे में एक पोस्ट शेयर की.

यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित के पति डॉक्टर नेने ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना वर्कआउट वीडियो, यूजर बोले - क्या बॉडी...

डॉक्टर नेने ने ठंडे पानी से नहाने की सिफारिश की और कहा कि ये सिर्फ मानसून के लिए ही नहीं बल्कि बल्कि हर मौसम के लिए है. डॉक्टर नेने नें वीडियो में ठंडे पानी से नहाने के कई कमाल के फायदों की बात की है. डॉक्टर श्रीराम नेने ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अपने सिस्टम को झकझोरें. ठंडे पानी से नहाना हर किसी का पसंदीदा है. यह सिर्फ मानसून की बात नहीं है!"

Advertisement

यहां देखिए डॉक्टर नेने का वीडियो:

Advertisement

डॉक्टर नेने ने अपने फॉलोअर्स को भी प्रोत्साहित किया कि वे इस हेल्दी आदत को अपनाएं और इसके लाभों का अनुभव करें. डॉक्टर नेने ने अपने व्यक्तिगत अनुभवों को शेयर करते हुए बताया कि कैसे ठंडे पानी से नहाने से उन्हें दिनभर के काम के लिए एनर्जी मिलती है और वे मानसिक रूप से भी तरोताजा महसूस करते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: अपनी उम्र से छोटा दिखना है, तो रोज खाना शुरू कीजिए सिर्फ ये एक चीज, 40 में भी दिखेंगे 24 के

Advertisement

डॉक्टर नेने का यह तरीका दर्शाता है कि वे न केवल एक सफल सर्जन हैं, बल्कि एक स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति सजग व्यक्ति भी हैं. उनकी इस पोस्ट ने लोगों को हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित किया है.

लिवर के लिए खतरनाक है हेपेटाइटिस बी, लक्षण, कारण, बचाव व इलाज

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
PM Modi ने विकसित भारत के लक्ष्य के लिए नीति निर्णाण में सुधार को आगे बढ़ाने का लिया फैसला