रात को सोने से पहले दही में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये पाउडर, महीनेभर में झाइयां और पिग्मेंटेशन हो जाएगा गायब

Skin Care: अगर आप भी बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर दिखने वाले लक्षणों को कम करना चाहते हैं तो कुछ घरेलू नुस्खे आपके बेहद काम आ सकते हैं. आइए जानते हैं वो जादुई नुस्खा जो आपको हमेशा जवां बनाए रखने में मदद करेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
F

Face Pack for Wrinkles: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर कुछ ऐसे लक्षण नजर आने लगते हैं जो आपक बढ़ती उम्र को दिखा देते हैं. एक उम्र के बाद स्किन ढीली होने लगती है. और चेहर पर झाइयां और फाइन लाइन्स नजर आती हैं. वहीं कुछ लोगों को पिगमेंटेशन की समस्या भी होती है. जिस वजह से चेहरे पर जगह-जगह काले निशान हो जाते हैं. इस तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए लोग स्किन केयर प्रोडक्ट्स पर हजारों रुपए खर्च करने से पहले भी नही सोचते हैं. लेकिन ये किस तरह से असर करते हैं इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है. वहीं समय के साथ इनका असर भी कम होने लगता है. ऐसे में आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में बताएंगे जो महीनेभर में आपकी झाइयों औरा डॉर्क स्पोट्स को कम करने में मदद कर सकता है.

झाइयां दूर करने के लिए फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी का नाम तो आपने सुना ही होगा. ये कई तरह के गुणों से भरपूर होता है. इसका रेगुलर इस्तेमाल स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है. आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल करना है. 

ज्यादा पानी पीने से जा सकती है जान, कही आप भी तो नहीं पीते ज्यादा पानी..सामने आई रिसर्च में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Advertisement

ये फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए मु्ल्तानी मिट्टी और दही. दही स्किन के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. इसके साथ ही इसमें पाया जाने वाला विटामिन सी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच दही को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इस पैक को बनाने से एक्ने और पिंपल्स की समस्या दूर होने लगती है.

Advertisement

रात को सोने से पहले अपने चेहरे को धोकर अच्छे से साफ कर लें. अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर लगा लें. इस फेस पैक का हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें. आपको कुछ ही दिनों में झाइयां और फाइनलाइन्स में अंतर नजर आने लगेगा.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Faridabad Underpass Accident: Haryana के फरीदाबाद में पानी डूबी गाड़ी, दो की मौत | Hamaara Bharat