सुबह पेट साफ होने में होती है दिक्कत तो रोज रात में सोने से पहले दूध में मिलाकर पी लें ये चीजें, अगली सुबह...

Pet Saaf Kaise Kare: सुबह पेट ठीक से नहीं होता साफ तो दूध में मिलाकर पी लें ये चीजें, सुबह आंख खुलते ही तेजी से भागेंगे टॉयलेट.

Advertisement
Read Time: 3 mins
D

Pet Saaf Kaise Kare: सुबह पेट ठीक से साफ नहीं होता है. पेट साफ करने के लिए क्या करें अक्सर ऐसे सवाल हर 4 में से 2 लोगों के होते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं और आपका पेट सुबह साफ नहीं होता है. तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिनकी मदद से आप इस समस्या से राहत पा सकते हैं. अगर आपको रोज पेट संबंधी समस्या से गुजरना पड़ता है तो रोज रात में सोने से पहले आप इन चीजों को दूध में मिलाकर पी सकते हैं. इससे अगली सुबह आप टॉयलेट जाने के लिए भागेंगे. तो चलिए जानते हैं क्या हैं वो चीजें.

पेट साफ करने के लिए दूध में मिलाकर पीएं ये चीजें- (What To Mix With Milk For Cleaning Stomach)

1. दूध और गुड़-

अगर आपका पेट साफ नहीं होता है तो आप रात को होने से पहले दूध के साथ गुड़ का सेवन कर सकते हैं. दूध और गुड़ पेट के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इससे पाचन संबंधी समस्याओं से बचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- जोड़ों के दर्द की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, शरीर दर्द भी होगा...

Advertisement

2. दूध और हल्दी-

दूध और हल्दी ये एक हेल्दी ड्रिंक है. अगर आप पेट साफ न होने की परेशानी से जूझ रहे हैं तो रात को सोने से पहले दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर पी सकते हैं. इससे शरीर के दर्द और पेट संबंधी समस्या दोनों को दूर किया जा सकता है. लेकिन एक बात का खास ख्याल रखें कि गर्मियों के मौसम में हल्दी का ज्यादा सेवन न करें. क्योंकि हल्दी की तासीर गर्म होती है.

Advertisement

3. दूध और छुहारे-

रात को सोने से पहले एक गिलास दूध के साथ खजूर या छुहारे खाने से पेट को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है. खजूर में मौजूद गुण सुबह पेट को साफ रखने में मदद कर सकते हैं. इतना ही नहीं खजूर और दूध का साथ में सेवन करने से शरीर को कई लाभ भी मिल सकते हैं.

Advertisement

Prevent Cervical Cancer | HPV vaccine | Age, Doses Schedule | एचपीवी वैक्सीन कब और क्यों लें?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Atishi Delhi New CM: आज इतने बजे और यहां होगा दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी का शपथ ग्रहण, ये 5 मंत्री लेंगे शपथ...देखें इस वक्त का बड़ा अपडेट