Chandu Champion के लिए कार्तिक आर्यन का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देख हैरान हो गए लोग, घटाया 18 किलो वजन

दरअसल ये बात कहना गलत नहीं होगा कि कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में एक नया रिकॉर्ड बनाया है और इस बार तो उन्होंने वाकई सभी को हैरान कर दिया है! कार्तिक आर्यन 39% बॉडी फैट से घटकर केवल 7% बॉडी फैट रह गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Kartik Aryan: कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी फिल्म चंदू चैम्पियन को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. वह अपनी फिल्म के प्रमोशन और ट्रेलर लॉन्च के लिए ग्वालियर भी निकल गए हैं. बता दें कि फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इसमें कार्तिक आर्यन का गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिलेगा. दरअसल मेकर्स ने फिल्म से कार्तिक आर्यन के दो लुक जारी किए हैं। इनमें कार्तिक का ट्रॉन्सफॉर्मेशन देख उनके फैंस हैरान रह गए हैं. कार्तिक के इस ने लुक की तारीफ कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि उन्होंने अपने इस ट्रांसफॉर्मेशन के लिए कितनी मेहनत की है.

दरअसल ये बात कहना गलत नहीं होगा कि कार्तिक आर्यन ने बॉलीवुड में एक नया रिकॉर्ड बनाया है और इस बार तो उन्होंने वाकई सभी को हैरान कर दिया है! "चंदू चैंपियन" का नया पोस्टर रिलीज हो गया है और उनकी तारीफों ने कमेंट सेक्शन भरा हुआ है.

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, श्रद्धा कपूर, कैटरीना कैफ लीड रोल मे हैं. फिल्म के लिए, कार्तिक आर्यन 39% बॉडी फैट से घटकर केवल 7% बॉडी फैट रह गए हैं. फिल्म के लिए उनकी इस मेहनत की तारीफ करते हुए कबीर खान ने सोशल मीडिया पर लिखा, "चंदू चैंपियन की कहानी एक अविश्वसनीय रूप से प्रेरणादायक सच्ची कहानी है.

Advertisement

बुजुर्गों को ही नहीं 40 से कम उम्र वालों को भी हो सकती है हार्ट रिलेटेड समस्याएं, जानिए हार्ट अटैक के बारे मिथकों का सच

Advertisement

हालांकि इसमें कार्तिक आर्यन की फिटनेस को देखकर वो लोग काफी इंस्पायर हुए हैं जो अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देते हैं. लेकिन यह जानना जरूरी है कि शरीर में फैट क्या है और जब आप इसे कम करते हैं तो क्या होता है.

Advertisement

शरीर में फैट, या फैट टिश्यू, ह्यूमन बॉडी का एक आवश्यक घटक है, जो काफी जरूरी होता है. यह स्टोर्ड एनर्जी का एक रूप है, जो शरीर को जरूरत पड़ने पर एनर्जी देता है. इसके अलावा, शरीर में फैट ठंड से बचाता है.

Advertisement

शरीर में फैट के दो मुख्य प्रकार हैं: एसेंशियल फैट वसा और स्टोर्ड फैट. एसेंशियल फैट फिजिकल फंक्शन के लिए जरूरी होता है. पुरुषों के लिए, एसेंशियल फैट कुल शरीर के वजन का लगभग 3% है, जबकि महिलाओं के लिए, रिप्रोडक्टिव जरूरतों के कारण यह लगभग 12% है.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Maulana Tariq Masood: Prophet Muhammad और Quran का अपमान, Pakistan में 'सिर तन से जुदा' वाले मौलाना पर बवाल