Advertisement

जिम जाए बिना वजन को करना है कम तो इस चीज के जूस का करें सेवन, तेजी से घटने लगेगा मोटापा

Aloevera Juice For Weight Loss: वजन को तेजी से घटाने के लिए आप एलोवेरा जूस में शहद की कुछ बूंदें मिलाकर इसका सेवन कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 16 mins
Aloevera Juice For Fat: मोटापा कम करने के लिए रोज पिएं एलोवेरा जूस.

Aloevera Juice For Weight Loss: हममें से ज्यादातर लोग मोटापा कम तो करना चाहते हैं लेकिन उसके लिए न वो जिम जाना चाहते और न डाइटिंग करना चाहते हैं. अगर आप भी अपने बढ़े हुए वजन को बिना जिम जाए कम करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. आज हम आपको एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं जिसके सेवन से आप अपने बढ़े हुए वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. एलोवेरा जूस के सेवन से वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. एलोवेरा न सिर्फ आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करता है बल्कि, वजन को भी घटाने में मदद कर सकता है. तो चलिए जानते हैं कैसे करें एलोवेरा जूस का सेवन.

Advertisement

एलोवेरा को स्किन और हेल्थ दोनों के लिए अच्छा माना जाता है. आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर एलोवेरा को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई  जैसे गुण पाए जाते हैं. एलोवेरा में एसेमैनन नामक तत्व होता है, जो कोशिकाओं के बेहतर पोषण और विषाक्त पदार्थों को शरीर से बाहर निकालने में मददगार है. 

कैसे करें एलोवेरा जूस का सेवन- How To Use Aloevera Juice For Weight Loss:

वजन को तेजी से घटाने के लिए आप एलोवेरा जूस में शहद की कुछ बूंदें मिलाकर इसका सेवन कर सकते हैं. आप रोज सुुबह खाली पेट इस जूस का सेवन कर सकते हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- हिचकी नहीं ले रही रुकने का नाम तो इन घरेलू उपायों से झटपट पाए आराम...

एलोवेरा के अन्य फायदे- (Aloevera Juice Health Benefits)

एलोवेरा जूस का रोजाना सेवन करने से मोटापा कम करने के अलावा पाचन तंत्र को भी बेहतर रखने में मदद मिल सकती है. एलोवेरा जूस के सेवन से ब्लड शुगर लेवल को भी कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. ये इंसुलिन के स्राव को तेज करता है, जिससे ब्लड शुगर का स्तर सुधरता है. अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो इसका सेवन करने से पहले आप एक बार अपने डॉक्टर से जरूर परामर्श करें.

Advertisement

बढ़ते Screen Time की वजह से सिरदर्द, पीठ दर्द की शिकायत : Survey

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement

Featured Video Of The Day
Mandi Lok Sabha Seat: Kangana Ranaut Vs Vikramaditya Singh, कौन किस पर भारी? |NDTV Election Carnival

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: