New Year’s Skin Care Resolutions: नए साल में स्किन केयर रूटीन में करें ये पांच बड़े बदलाव, पाएं खूबसूरती और निखार

Skin Care:  साल नया है तो स्किन केयर का तरीका भी नया ही होने वाला है. कुछ ही दिन बाद नया साल शुरू होगा. इस नए ल में इन पांच अलग तरीकों से करें अपनी स्किन की देखभाल.

Advertisement
Read Time: 24 mins
How to get celebrity like skin on body? नए साल के लिए स्किन के लिए लें ये रेजोल्यूशन

Skin Care Routine | New Year's skin resolutions : हर साल की तरह बहुत से लोगों ने इस बार भी नए साल के लिए नए रेजोल्यूशन्स लेने की तैयारी की होगी. इन रिजोल्यूशन्स में अपना करियर, अपनी सेहत से जुड़ी बातें शामिल होती हैं लेकिन स्किन से जुड़ा कोई नया वादा शामिल नहीं होता. इस बार जब रेजोल्यूशन लें, तो अपने स्किन केयर रूटीन को भी उसमें शामिल करें. साल नया है तो त्वचा की देखभाल के कुछ तरीके भी नए होने ही होने चाहिए. आपको बताते हैं कुछ ऐसे खास प्वाइंट्स जिन्हें आपको अपनी स्किन केयर रिजीम में शामिल करना चाहिए ताकि नए साल में आपके चेहरे पर भी नई सी चमक नजर आए.

इन पांच तरीकों से करें त्वचा की देखभाल | 5 Tips To Include In Your Skin Care Routine | Five New Year's Skin Resolutions

सिंपल रखें रूटीन : ये सबसे पहला और सबसे आसान तरीका है. अपने स्किन केयर रूटीन को एकदम सिंपल रखें. ज्यादा ओवर मास्किंग या ओवर पीलिंग से स्किन को नुकसान हो सकता है. ज्यादा इंग्रेडिएंट्स यूज करने से भी स्किन पर बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए सिंपल तरीके से स्किन की देखभाल करें.

गुड क्वालिटी विटामिन सी का उपयोग : स्किन के लिए विटामिन सी का क्या महत्व है, ये सभी जानते हैं. इसमें एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो फ्री रेडिकल्स से लड़ता है और स्किन डैमेज से बचाता है. स्किन की देखभाल की बात करें तो आपको बेहतर से बेहतर विटामिन सी प्रोडक्ट यूज करना चाहिए.

Advertisement

रेटिनॉइड्स जरूर इस्तेमाल करें : बहुत से लोग रेटिनॉइड्स से तौबा कर कर लेते हैं. वजह है इनसे स्किन इरिटेशन होना. लेकिन रेटिनॉइड्स का उपयोग बंद करने की बजाए खुद को सूट करने वाले रेटिनॉइड्स तलाशें. उन्हें हफ्ते में दो बार भी यूज करेंगे तो बेहतर होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Skin Care Tips: चाहिए बॉलीवुड सेलेब्स जैसी ग्लोइंग स्किन ग्लो, तो बहुत काम आएंगे Beauty Expert शहनाज़ हुसैन के ये घरेलू उपाय, करेंगे जादू

Advertisement

स्किन के लिए जरूरी तत्व डाइट में करें शामिल : अपनी सेहत की खातिर तो डाइट में काफी चीजें एड की जाती हैं. ऐसी चीजें भी जरूर खाएं जो स्किन की सेहत को बरकरार ऱखें. ओमेगा थ्री प्रोटीन से भरपूर चीजों के अलावा ककड़ी, नींबू, पुदीना, मछली, काजू जैसी चीजें नियमित रूप से खाते रहें.

Advertisement

नियमित रहें : स्किन केयर के लिए नियमित रहना सबसे ज्यादा जरूरी है, जो भी स्किन केयर रूटीन तय करें उसे नियमित रूप से फॉलो करते रहें. विटामिन सी को इसमें बिलकुल भी न भूलें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस में हाहाकार, क्या हुआ, कैसे हुआ ? ग्राउंड ज़ीरो से NDTV की Report
Topics mentioned in this article