हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल की शानदार जीत, बीजेपी-कांग्रेस को पछाड़ा

Hisar Seat Result: हिसार सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहीं सावित्री जिंदल सुबह से ही आगे चल रही थीं. बीजेपी और कांग्रेस, दोनों ही उम्मीदवार उनसे रहे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा की हिसार सीट पर न इस बार बीजेपी और न कांग्रेस,   सावित्री जिंदल बड़ी जीत हासिल की हैं. उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही थी. उन्होंने इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा और बढ़िया प्रदर्शन कर खुद को एक बार फिर से साबित कर दिया है. उन्होंने 18941 वोटों से जीत हासिल की है.सावित्री जिंदल को 49231 और कांग्रेस उम्मीदवार को 30290 वोट मिले.वहीं बीजेपी उम्मीदवार को17385 वोट हासिल हुए. कांग्रेस के राम निवास रारा और बीजेपी के कमल गुप्ता को करारी शिकस्त देते हुए उनके विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ हो गया है.

सावित्री जिंदल की शानदार जीत

सावित्री जिंदल सुबह से ही इस सीट पर आगे चल रही थीं. वह लगातार बढ़त बनाए हुए थीं. वह कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं. सावित्री जिंदल हरियाणा की राजनीति में कोई नया नाम नहीं हैं. चुनाव से पहले ही उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के नतीजे जल्द, काउंटिंग शुरू, BJP की हैट्रिक या कांग्रेस की वापसी

हिसार सीट पर कौन जीता?

उम्मीदवारपार्टीकौन जीता
सावित्री जिंदलनिर्दलीयसावित्री जिंदल जीतीं
डॉ. कमल गुप्ताबीजेपीहारे
रामनिवास राड़ा कांग्रेसहारे

हिसार सीट किसके पाले में ?

हिसार सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में चली गई है. इस सीट पर बीजेपी-कांग्रेस, किसी को भी जीत का स्वाद नहीं मिल सका. सावित्री जिंदल के प्रदर्शन को देखकर पहले से ही ऐसा लग रहा था कि न बीजेपी और न कांग्रेस, ये सीट निर्दलीय उम्मीदवार के खाते में जा सकती है. 

2019 में बीजेपी के डॉक्टर कमल गुप्ता जीते

साल 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में इस सीट पर बीजेपी के डॉक्टर कमल गुप्ता को  49,675 वोट मिले थे, वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार राम निवास रारा को 33,843 वोट मिले. जेजेपी के जितेन्द्र श्योराण मानव को 6,143 वोट मिले थे. वहीं 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के डॉक्टर कमल गुप्ता को 42,285 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर कांग्रेस की सावित्री जिंदल रही थीं. उन्हें  28,639 वोट मिले थे. 

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर में NC-Congress की जीत, क्या रहे कारण?