अनिल विज अंबाला कैंट सीट से जीते, निर्दलीय चित्रा सरवारा को इतने वोटों से हराया

Ambala Cantt Result: अंबाला कैंट सीट बीजेपी ने जीत ली है. अनिल विज और परविंदर सिंह परी के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन निर्दलीय उम्मीदवार ने कड़ी टक्कर देकर मुकाबले को और दिलचस्प बना दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
H
नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा की अंबाला कैंट सीट बीजेपी ने जीत ली है. यहां से पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने 7277 वोटों से जीत हासिल की है. उनको 59858 वोट मिले और चित्रा सरवारा ने 52581 वोट हासिल किए. कांग्रेस उम्मीदवार के खाते में 14469 वोट गए हैं. हर किसी की निगाहें इसी पर थीं कि क्या विज एक बार फिर से अपनी सीट बचा पाएंगे. दरअसल विज निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा से काफी पीछे चल रहे थे, लेकिन फिर उन्होंन चित्रा को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली. उन्होंने एक बार फिर से अंबाला कैंट सीट पर जीत हासिल की है. 

जीत गए अनिल विज

अनिल विज जब पीछे चल रहे थे, तब भी उनका हौसला कम नहीं हुआ. हार को सामने देखते हुए भी विज पार्टी को जीतते हुए देखकर मुस्कुरा उठे थे. उनका कहना था, "जैसा हमने सोचा था वैसे ही नतीजे आ रहे हैं, कांग्रेस को हरियाणा की जनता अच्छी तरह सबक सिखाती नजर आ रही है. कांग्रेस के भीतर ऐसे लोग हैं जो हुड्डा को हारते देखना चाहते थे और वे ही पटाखे फोड़ रहे थे." उनका कहना है कि बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के नतीजे जल्द, काउंटिंग शुरू, BJP की हैट्रिक या कांग्रेस की वापसी

अंबाला कैंट पर कौन आगे, कौन पीछे?

उम्मीदवारपार्टीरुझान
अनिल विजबीजेपीअनिल विज जीते
परविंदर सिंह परीकांग्रेसहारे
चित्रा सरवारा
निर्दलीयहारीं

चौथी बार जीते अनिल विज 

अनिल विज हारेंगे या जीतेंगे, सभी की निगाहें इसी बात पर लगी हुई थीं. अनिल विज ने कहा कि मैं जनता का जनादेश स्वीकार करूंगा. अगर हाईकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.अंबाला कैंट सीट से अनिल विज लगातार चौथी बार इस सीट से चुनावी मैदान में हैं. छह बार के विधायक और दो बार प्रदेश सरकार में मंत्री बन चुके अनिल विज समय-समय पर प्रदेश का मुखिया बनने की अपनी व्यक्तिगत चाहत दिखा चुके हैं.

निर्दलीय उम्मीदवार से पिछड़ गए थे अनिल विज

अंबाला कैंट पर मुकाबला अनिल विज और परविंदर सिंह परी के बीच माना जा रहा था. लेकिन ट्विट तब आया, जब निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा विज को पछाड़कर सबसे आगे निकल गईं. लेकिन जैसे-जैसे काउंटिंग आगे बढ़ी, विज ने एक बार फिर से बढ़त बना ली और दोनों के बीच वोटों का अंतर काफी गहरा हो गया.

Advertisement

काम नहीं आया कांग्रेस का दांव

कांग्रेस ने कुमारी शैलजा के करीबी पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी को मैदान में उतार कर अनिल विज को घेरने की पूरी कोशिश की. लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी. अंबाला कैंट में पंजाबी और जट सिख के करीब 80 हजार मतदाता है. दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा वैश्य समाज के वोटरों की संख्या है. बीजेपी को यहां पर पंजाबी और जट सिख के वोटर्स पर भरोसा था. 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Results: "Election Commission नहीं कर रहा Data Update" Bhupinder Hooda का आरोप