यूके के एक शख्स ने फीफा वर्ल्ड कप में बना दिया अजीबोगरीब विश्व रिकॉर्ड

फीफा विश्व कप के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 हराकर विश्व कप पर कब्ज़ा किया. अर्जेंटिना की इस जीत पर दुनियाभर में खुशियां मनाई जा रही है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

फीफा विश्व कप (FFA World Cup) के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 हराकर विश्व कप पर कब्ज़ा किया. अर्जेंटिना की इस जीत पर दुनियाभर में खुशियां मनाई जा रही है. खासकर मेस्सी के लिए पूरी दुनिया बेहद खुश है. जहां पर अर्जेंटीना के इस सर्वकालिक महान खिलाड़ी ने फाइनल में 3 गोल दागकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया. दूसरी तरफ एक और मज़ेदार रिकॉर्ड इस विश्व कप में बना.   दरअसल यूके के एक शख्स ने फीफा विश्वकप के सभी 64 मैच स्टेडियम में जाकर देखने का रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा करने वाले वे दुनिया के पहले इंसान बन गए हैं. यूके के थियो नामक युट्यूबर ने कतर में खेले गए फीफा विश्वकप के सभी मैच सभी स्टेडियमों में जाकर देखे. जो कि अपने आप में ही एक अजूबा है. 

खासबात ये है कि फीफा विश्वकप के सभी मैच एक ही स्थान पर नहीं बल्कि कतर के अलग अलग शहरों और स्टेडियमों में हुए. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि हर मैच के लिए हर एक स्टेडियम तक का सफर तय करना और वहां पहुंचना एक बड़ा चैलेंज होता है. लेकिन इस शख्स ने वो कर दिखाया जो अब तक किसी ने नहीं किया था. इस रिकॉर्ड के लिए क्रिपटो. कॉम ने उन्हें विशेष मैच बॉल दी है.

Advertisement

फाइनल मुकाबले की अगर बात करें तो ये मुकाबला बेहद रोमांचक और शानदार रहा. आख़िर तक फ्रांस और अर्जेंटीना की टीमें ट्रॉफी के लिए संघर्ष करती रही. एक्स्ट्रा टाइम तक भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर रही. जिसके बाद फैसला हुआ पेनल्टी शूटआउट के ज़रिए, जहां पर अर्जेंटीना ने बाज़ी मारते हुए 4-2 से फ्रांस को हराते हुए खिताब अपने नाम कर लिया.

Advertisement

18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Advertisement

PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका, 'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Brijbhushan Singh का Vinesh Phogat पर आरोप, कहा बेईमानी कर ओलिंपिक में गईं | Hamaara Bharat
Topics mentioned in this article