वन-पॉट फ्रेंच अनियन पास्ता क्या है? क्यों हो रहा है ये इतना वायरल, यहां देखिए इसे बनाने की आसान रेसिपी

जब आपका मन कुछ टेस्टी खाने का हो और आपके पास ज्यादा टाइम ना हो, तो फ्रेंच-अनियन पास्ता बेस्ट डिश है, जिसे खाकर आप अपनी फूड क्रेविंग को कम कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 25 mins
यह फ्रेंच प्याज पास्ता वन पॉआसानी से तैयार किया जा सकता है.

समय-समय पर हम आपके लिए हमेशा कुछ दिलचस्प और अनोखे खाने के व्यंजन लेकर आते हैं जो हमारी फूड क्रेविंग को कम करने में मदद करता है. आज के समय में कई फूड ब्लॉगर्स, होम शेफ हैं जो कई स्पेशल रेसिपी बताते हैं जो बनाने में आसान और खाने में बेहद टेस्टी होती है. कई बार ऐसा होता है कि ये रेसिपी कई वजहों से वायरल भी हो जाती हैं - चाहे वो बनाने में आसान या फिर वो खाने में बेहद  स्वादिष्ट हों इसका कारण कुछ भी हो सकता है. जो लोग सोशल मीडिया पर फूड चैनल्स को फॉलो करते थे और घर पर रह कर कई चीजें ट्राई करते रहें हैं वो निश्चित रूप से उस दौरान वायरल हुए फेटा पास्ता को भूले नहीं होंगे. फ़ेटा चीज़, चेरी टमाटर और पास्ता को मिलाकर बनाया गया पॉट पास्ता उन्हीं में से एक है. आसानी से बनने वाला ये टेस्टी पास्ता खाने में बेहद टेस्टी है, इसे लाखों लोगों ने पसंद किया है! इसी तरह से अब एक और पॉट फ्रेंच प्याज पास्ता रेसिपी ट्रेंड कर रही है और हर कोई इसे जानने के लिए काफी एक्साइटेड भी हैं.

यह रेसिपी मूल रूप से फेमस ब्लॉगर कैरोलिन (@carolbeecooks) ने बनाया था और तभी से यह वायरल हो गया है. बता दें कि इसकेे बाद से और भी कई ब्लॉगर्स हैं जिन्होंने इस रेसिपी की अलग-अलग वैराइटी बनाई है.

Holi 2023 Date: 7 या 8 कब है होली? जानें होलिका दहन का शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, महत्व और रेसिपी

Advertisement
Advertisement

हम भारतीयों की खोज है 'Chat GPT'! सबूत खुद आनंद महिंद्रा ने किया ट्विटर पर शेयर और हां, हंसाना मना है...

Advertisement

आमतौर पर पास्ता को उबाल कर सॉस में डाला जाता है और सॉस को अलग से पकाया जाता है. हालांकि, इस वायरल वन-पॉट फ्रेंच अनियन पास्ता में, पास्ता को कच्चा भी डाला जा सकता है. पास्ते  में स्टॉक या शोरबा मिलाने से उसे पकने में मदद मिलती है, और जैसे ही पास्ता पकता है यह सॉस में स्टार्च छोड़ता है जो इसे एक क्रीमी और टेस्टी बनाता है. पॉट फ्रेंच पास्ता को पकाने में समय काफी कम लगता है. तो आइए जानते हैं एक-पॉट फ्रेंच प्याज पास्ता की रेसिपी के बारे में जो हाल ही में वायरल हो रहा है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर शेयर हुए एक-पॉट फ्रेंच प्याज पास्ता रेसिपी (Here Is The Full Recipe For One-Pot French Onion Pasta As Shared On Social Media):

सामग्री ( Ingredients):

  • 2 बड़े चम्मच मक्खन
  • 1 बड़ा प्याज, पतला कटा हुआ
  • 1/8 कप शेरी (ऑप्शनल)
  • 1/4 कप ड्राई सफेद वाइन (ऑप्शनल)
  • फ्रेश थाइम की 5 टहनी
  • पास्ता का 1 पैकेट
  • 3 कप स्टॉक या शोरबा
  • 1 छोटा चम्मच वूस्टरशायर सॉस (ऑप्शनल)
  • 1/4 कप पार्मेज़ान चीज़ फ्रेश ग्रेट किया हुआ
  • 1/4 कप क्रीम (ऑप्शनल)
  • नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

एक-पॉट पास्ता बनाने की रेसिपी (French-Pot Pasta Recipe) :

  1. एक बड़े बर्तन में मक्खन डालें और उसे गर्म होने के लिए रख दें. जब यह पिघल जाए तो इसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें इसके साथ उसमें एक चुटकी नमक डालकर मिक्स करें और 5 मिनट तक लाइट ब्राउन होने तक पकाएं.
  2. अब हीट को मीडियम आंच पर रखें और प्याज को 20 मिनट तक पकाएं ज तक प्याज कैरामेलाइज़ न होने लगे. यह जले नहीं इसलिए इसको लगातार चलाते रहें.
  3. अब पैन में शेरी और वाइन में डालें कर मिक्स करें ( ये पूरी तरह से ऑप्शनल है). अब इसमें नमक और काली मिर्च और फ्रेश थाइम डालकर मिक्स करें. 
  4. अब इसमें बिना पका हुआ पास्ता डालें और फिर शोरबा और वूस्टरशायर सॉस को डाल कर मिक्स करें. अब इसमें एक उबाल आने दें और लगभग 15 मिनट तक इसको पकाएं. 
  5. अब आंच को बंद कर दें और उसमें कद्दूकस किए हुए पार्मेज़ान चीज़ और फ्रेश क्रीम को डालकर अच्छे से मिला लें.
  6. आपका फ्रेंच वन-पॉट बनकर तैयार है.
Featured Video Of The Day
BSP Chief Mayawati ने दी K Armstrong को श्रद्धांजलि की CBI जांच की मांग | NDTV India
Topics mentioned in this article