आपका वजन है हद से ज्यादा कम तो रोज सुबह कच्चे दूध में ये चीज मिलाकर बना लें खास ड्रिंक, तेजी से बढ़ेगा वजन, कोई नहीं बनाएगा मजाक

Weight Gain Drink: अगर आपका वजन भी हद से ज्यादा कम है तो आज से ही सुबह खाली पेट कच्चे दूध के साथ इस चीज का सेवन करने से आपका वजन बढ़ सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Weight Gain Tips: आज के समय में जहां कुछ लोग वजन बढ़ने की वजह से परेशान हैं और उसे कम करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी जो दुबलेपन की वजह से परेशान रहते हैं. वजन का कंट्रोल में रहना अच्छी बात है, लेकिन परेशानी तब आती है जब आप हद से ज्यादा दुबले होते हैं और वजन जितना होना चाहिए उससे कम होता है. कई लोगों के साथ परेशानी ये आती है कि वो कितना भी खा लें लेकिन उनका वेट गेन नहीं होता है. ऐसे में आपको अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल करना चाहिए जो पूरी तरह से नेचुरल हों और वजन बढ़ाने में भी मदद करें. आज हम आपको एक ऐसा ही देसी नुस्खा बताएंगे जो वजन को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है. ये खास ड्रिंक बनाना बेहद आसान है और इसका सेवन हेल्दी तरीके से वेट गेन में फायदेमंद साबित हो सकता है. आइए जानते हैं इस ड्रिंक को बनाने का तरीका. 

वजन बढ़ाने के लिए खास ड्रिंक ( Weight Gain Drinks Home Remedies)

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको चाहिए- 

तीखा खाने के हैं शौकीन, तो जान लें लाल मिर्च खाने के नुकसान, इन लोगों को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए Red Chilli

  • चने की दाल 
  • कच्चा दूध 
  • किशमिश 
  • मिश्री

इस ड्रिंक को बनाने के लिए चने की दाल को रात भर के लिए कच्चे दूध में भिगोकर रख दें. सुबह इसको पीस लें और इसमें किशमिश और मिश्री को मिलाकर इसका सेवन करें. सुबह खाली पेट इस ड्रिंक का सेवन आपके पेट को भरा रखने के साथ वेट गेन में भी मदद कर सकता है. इसका सेवन करने के बाद कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
America हो या Russia, Israel हो या Palestine सबका सर्वोच्च सम्मान मोदी को मिलने के पीछे क्या है वजह?