तरबूज तंदूरी चिकन रेसिपी का वीडियो हुआ वायरल, तो इंटरनेट यूजर ने कहा इस दुनिया में क्या चल रहा है?

Watermelon Tandoori Chicken: हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक कुकिंग वीडियो ने बाढ़ ला दी है. इस यूनिक तरबूज तंदूरी चिकन रेसिपी के वीडियो ने फूडी का ध्यान खींचा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Watermelon Tandoori Chicken: तरबूज तंदूरी चिकन रेसिपी.

इंटरनेट पर खाने-पीने से जुड़ा हर दिन कुछ ऐसा देखने को मिलता जो कई बार हमारी सोच से बहुत अलग होता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल एक कुकिंग वीडियो ने बाढ़ ला दी है. इस यूनिक तरबूज तंदूरी चिकन रेसिपी के वीडियो ने फूडी का ध्यान खींचा है. दोनों चीजें अलग-अलग खाने पर स्वाद में लाजवाब होती हैं. लेकिन तरबूज के अंदर चिकन रोस्ट करना? ख़ैर, यह बिल्कुल अजीब लगता है. इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में, एक महिला इस प्रोसेस का उपयोग करके पूरा चिकन तैयार करती हुई दिखाई दे रही है. क्लिप की शुरुआत उसके तरबूज के सबसे ऊपरी हिस्से को काटने से होती है. एक करछुल का उपयोग करके, वह जूसी लाल पल्प निकालती है और टुकड़ों को एक अलग बाउल में रखती है.

ये भी पढ़ें: मैक्सिकन फूड वेंडर ने इंडियन स्ट्रीट फूड खाने की चुनौती की स्वीकार, फिर जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते, यहां देखें वायरल वीडियो

इसके बाद, महिला चिकन को पानी में अच्छी तरह से धोती है और मीट पर तीन सटीक कट लगाती है. दूसरे बाउल  में, वह आटा और बेकिंग पाउडर डालती है, उसके बाद कई तरह के मसाले डालती है. अदरक-लहसुन का पेस्ट और नींबू का रस इसके बाद आता है. वह मिश्रण को पानी के साथ मिलाती है और चिकन को समान रूप से मैरीनेट करती है.

Advertisement

एक बार मैरीनेट हो जाने के बाद, चिकन को एक लकड़ी की छड़ी पर डाला जाता है और खोखले हुए तरबूज के छिलके से ढक दिया जाता है. मीट को रोस्ट करने के लिए नारियल की भूसी और लकड़ी का उपयोग किया जाता है. आग धीमी होने के बाद, गोल्डन-ब्राउन और थोड़ा जला हुआ चिकन हटा दिया जाता है. वोइला! तरबूज चिकन सर्व करने के लिए तैयार है. क्या यह आपको आकर्षक लग रहा है?

Advertisement

नीचे पूरा वीडियो देखें:

Advertisement

इस डिश को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया सामने आई.

एक मजाकिया कमेंट पढ़ें, "चिकन को मार दिया गया और फिर मडर कर दिया." 

एक व्यक्ति सरप्राइज होकर जानना चाहता था, "इस दुनिया में क्या चल रहा है?"

"क्या यह वेजिटेरियन है या नॉनवेजिटेरिन?" दूसरे से पूछा. 

संभवतः इस डिश से निराश होकर, एक यूजर ने दावा किया कि उसे "वेजिटेरियन होने पर गर्व है". 

"यह वास्तव में अच्छा था, मुझे यह बहुत पसंद आया," एक फूडी ने अलग राय व्यक्त की. 

"अच्छी कुकिंग प्रीपरेशन स्टाइल," किसी और ने तारीफ की. 

"सुपर" कई लोगों के इमोशन थे.

वीडियो को 25 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''