देखेंः क्यों इस क्विक क्लासिक होममेड पिंडी छोले रेसिपी को इंटरनेट ने किया अप्रूव

Homemade Pindi Chole: छोले भटूरे बनाने की इतनी आसान रेसिपी नहीं देखी होगी आपने. इस वायरल वीडियो को अब तक 9.9 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
H

जब ब्रेकफास्ट की बात आती है तो छोले भटूरे टॉप पर होते हैं. इतना ही नहीं ये देसी नाश्ता विराट कोहली का भी फेवरेट है. तो क्या है जो इसे इतना खास बनाता है? खैर, जब आप फ्लफी, फ्राइड खट्टी रोटी (भटूरे) को फाड़कर उसे मसालेदार और तीखे छोले की सब्जी में डुबाते हैं, तो फ्लेवर आपके मुंह के अंदर घूल जाता है. यह उत्तर भारत में एक बेस्ट स्ट्रीट स्नैक है. और, अब, आप सीखेंगे कि घर पर इस स्वादिष्ट स्नैक को कैसे तैयार किया जाए. ट्यूटोरियल का श्रेय पॉपुलर फूड व्लॉगर, इंडियन बावर्ची उर्फ ​​ईशान नागपाल को जाता है.

घर पर छोले भटूरे बनाने का प्रोसेस एक कड़ाही में पर्याप्त मात्रा में तेल गर्म करने से शुरू होता है. इसके बाद, वह जीरा डालते हैं और उन्हें चटकने देते हैं. फिर अदरक-लहसुन का पेस्ट, नमक और कुछ इंडियन मसाले (लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, अमचूर पाउडर, अनारदाना पाउडर) डालते हैं. फ्राई हुए मसाले में गाढ़ी टमाटर की प्यूरी डालने के बाद, ईशान इसे कुछ मिनटों के लिए ब्लेंड करते हुए दिखाई देते हैं. - अब उबले हुए चने डालने का समय आ गया है. इसे कुछ और मिनटों तक पकने दें. ग्रेवी में थोड़ा चना मसाला और कटी हुई हरी मिर्च डालें. इसे भरपूर मात्रा में घी के साथ सर्व करना भूलें. इतना ही. छोले को फूले हुए भटूरे या चावल के साथ सर्व करें.
ये भी पढ़ेंTofu Vs Paneer: टोफू बनाम पनीर किसे चुनें? क्या है सेहत के लिए ज्यादा बेहतर...

Advertisement

ये भी पढ़ेंViral Video: क्या आप जानते हैं पिज्जा में मौजूद इस छोटी सी चीज का क्या है इस्तेमाल? यहां देखें वायरल वीडियो

Advertisement

लोगों ने कमेंट सेक्शन में फूड व्लॉगर की आसान रेसिपी की सराहना की.

“यह वास्तव में आकर्षक है,” एक छोले भटूरे लवर ने कबूल किया.

“सुपर डुपर स्वादिष्ट,” दूसरे ने चिल्लाकर कहा.

उनकी रेसिपी से प्रेरित होकर एक यूजर ने कहा, "मैं इसे कल कुक करने जा रहा हूं."

अब तक वीडियो को 9.9 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

क्या आप इसे घर पर ट्राई करना चाहेंगे?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!