इंटरनेट पर वायरल हुआ फैक्ट्री में पिज्जा बनने का वीडियो, जिसे देखने के बाद लोगों ने कहा इसे नहीं खा सकते

खाने की दुनिया में पिज़्ज़ा का बोलबाला है. चाहे वो क्रिस्पी क्रस्ट हो, डीप डिश हो या टेस्टी चीज बर्स्ट पिज्जा, यह इटैलियन डिश हर खाने वाले के दिल में अपनी अलग जगह रखती है. क्या आप जानते हैं कि फैक्ट्री में ये पिज्जा कैसा बनता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
फैक्ट्री में पिज्जा बनाने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है.

अगर फूड लवर्स के लिए ये कहा जाए कि खुशियाँ डिब्बे में पैक होकर आती हैं; तो आपके लिए यह क्या होगा? हमें लगता है कि ये पिज्जा होना चाहिए! आपको भी यही लगता है? खाने की दुनिया में पिज़्ज़ा का बोलबाला है. चाहे वो क्रिस्पी क्रस्ट हो, डीप डिश हो या टेस्टी चीज बर्स्ट पिज्जा, यह इटैलियन डिश हर खाने वाले के दिल में अपनी अलग जगह रखती है. आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक पिज्जा की बात क्यों कर रहे हैं. खैर, ऐसा इसलिए है क्योंकि इंटरनेट में एक ऐसा वीडियो सामने लाया है जो किसी खाने के सपने से कम नहीं लगता. यह क्लिप, जिसे एक इंस्टाग्राम फूड पेज पर शेयर किया था, जिसमें एक फैक्ट्री में अनगिनत पिज्जा बनाते हुए दिखाया गया है. हां, आपने सही पढ़ा है. हालांकि हम इसके स्वाद के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन इसे बनाते हुए देखना वाकई आपके मुंह में पानी ला देने वाला था. क्लिप की शुरुआत इसके बेस की तैयारी से होती है. बेस में छेद करने के लिए एक मशीन लगी हुई है जिससे ये सॉस को सोख ले. इसके बाद पिज्जा सॉस की बारी थी. सभी मशीनों को इस तरह से रखा गया है कि यह पिज्जा सॉस को समान रूप से फैलाएं, बेस पर कोई जगह न छोड़ें. इसके बाद हमारा पसंदीदा पार्ट आता है- पनीर. बेस के ऊपर पनीर छिड़कते हुए इसे एक रस्सी जैसे प्लेटफॉर्म पर रखा जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर कोई दूसरा कटा हुआ पनीर है तो उसे बर्बाद न किया जाए. इस पिज्जा को दो बार बेक किया जाता है. 

ये भी पढ़ें: स्वाद से भरपूर टमाटर कुछ लोगों के लिए हो सकता है जहर के समान, जानिए किन लोगों को नहीं करना चाहिए इसका सेवन

यहां देखें वीडियो

Advertisement

हालाँकि पूरा प्रोसेस सफाई को ध्यान में रखते हुए की गई है, लेकिन यह क्लिप इंटरनेट पर पिज्जा लवर्स को खासा पसंद नही आई है. कई लोगों ने दावा किया कि यह बिल्कुल पिज्जा जैसा नहीं दिखता. एक कमेंट में लिखा था, “बिस्कुट जैसा दिखता है. प्लीज, इसे पिज्जा न कहें.”

Advertisement

कुछ लोगों ने वहां काम करने वाले लोगों की सराहना की, लेकिन फिर भी दावा किया कि वे इस पिज्जा का स्वाद कभी नहीं चखेंगे, जैसा कि एक यूजर ने कहा, "मुझे रोबोटिक वर्कफ़्लो पसंद है, लेकिन इससे मेरा दिल टूट जाता है..."

Advertisement

एक दूसरे यूजर ने लिखा, "यह सबसे खराब आटा है जो मैंने कभी देखा है."

कुछ लोग कहते हैं कि ज्यादा मात्रा में बनने वाले फूड आइटम्स हमेशा बेस्वाद होते हैं. एक शख्स ने कमेंट किया, "बड़ी मात्रा में बनने वाला कचरा."

Advertisement

दूसरे ने लिखा, "यह अब तक का सबसे दुखद पिज्जा है, इसे कभी न खरीदने के लिए वीडियो के लिए धन्यवाद."

इसके अलावा, कमेंट सेक्शन "कचरा" शब्द से भर गया था.

क्या आप इस पिज्जा को खाना चाहेंगे.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?
Topics mentioned in this article